Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2020: आईपीएल में आज RR के सामने CSK की चुनौती, पिछले पांच मुकाबले में राजस्थान को मिली सिर्फ एक जीत

1 min read
CSK VS RR

RR VS CSK (Photo-Social Media)

आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) के बीच मुकाबला खेला जायेगा. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम पिछले पांच मुकाबले में चेन्नई से सिर्फ एक मैच जीत सकी है. पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख खिलाड़ी कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर नहीं खेल पायेंगे. इसके अलावा बेन स्टोक्स अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़ पाये हैं. ऐसे में राजस्थान की चुनौती बढ़ने वाली है. वहीं पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी थी. ऐसे में टीम का जोश आसमान पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) के लिये एक और अच्छी खबर है कि टीम का प्रमुख बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कोविड को मात देकर ग्राउंड पर लौट चुके हैं.

हे़ड टु हेड:

अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले खेले गये हैं, जिसमें 14 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) ने जीत हासिल की है, वहीं आठ मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  ने जीता है. पिछले सीजन में खेले गये दो मुकाबले में दोनों मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते थे.

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत से शुरूआत, सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया

किसका पलड़ा भारी

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स (RR VS CSK) के बीच पहले मैच की बात करें तो राजस्थान की टीम में स्मिथ और बटलर के नहीं होने से टीम का बल्लेबाजी क्रम थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है. बल्लेबाजी की बात करें तो टीम में डेविड मिलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, श्रेयस गोपाल, रियान पराग और मनन बोहरा अच्छे टी- 20 बल्लेबाज हैं. वहीं गेंदबाजी में जोफ्रा ऑर्चर, टॉम कुर्रन, एंड्रयू टाई, अंकित राजपूत, राहुल तेवतिया और मयंक मारकंडे जैसे बढ़िया गेंदबाज हैं जो मैच का रूख पलट सकते हैं.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीता मुकाबला, किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात 

वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में वाट्सन, रायडू, फाफ डू प्लेसिस, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, पीयूष चावला जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ रायडू और डू प्लेसिस ने अर्धशतक जड़ा था. टीम के पास सैम कुर्रन जैसा ऑलराउंडर भी है. वहीं रितुराज गायकवाड़ के ठीक होने के बाद ओपनिंग क्रम का जिम्मा उन्हें दिया जा सकता है. आंकड़ों और टीम कॉम्बिनेशन के लिहाज से देखें तो चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.