Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत से शुरूआत, सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया

1 min read
RCB VS SRH

RCB VS SRH

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers Bangalore) ने जीत से शुरूआत की है. सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers Bangalore) की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 10 रन से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers Bangalore) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सामने जीत के लिये 164 रन का लक्ष्य रखा था. मगर सनराइजर्स की टीम 153 रन पर ऑल आउट हो गई. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers Bangalore ने मजबूत शुरूआत की. ओपनर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) और एरोन फिंच ने 90 रन जोड़े. पडिक्कल ने अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. पडिक्कल 56 रन (42 गेंद) बनाकर आउट हुए. फिंच ने 29, कप्तान कोहली ने 14 और शिवम दुबे ने सात रन की पारी खेली. मैच में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) का बल्ला एक बार फिर चला. डिविलियर्स ने 30 गेंद में 51 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान डिविलियर्स ने चार चौके और दो छक्के लगाये. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाये. राशिद खान, विजय शंकर और अभिषेक शर्मा को एक- एक विकेट मिला. डिविलियर्स और शिवम दुबे रन आउट हुए.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीता मुकाबला, किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 18 रन पर पहला झटका लगा, जब डेविड वॉर्नर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गये. मगर इसके बाद बेयरेस्टो और मनीष पांडेय ने 71 रन की साझेदारी की. मनीष पांडे के आउट होने के बाद भी बेयरेस्टो दूसरे छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे. मगर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक ही ओवर में बेयरेस्टो और विजय शंकर को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को बैकफुट पर ला दिया और पूरी टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर गई. सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम 153 रन पर सिमट गई. जॉनी बेयरेस्टो ने सबसे ज्यादा 61 रन (43 गेंद) बनाये. मनीष पांडेय ने 34 रन की पारी खेली.  युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये. शिवम दुबे और नवदीप सैनी को दो- दो सफलता मिली. डेल स्टेन को एक विकेट मिला.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.