Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

RCB VS SRH: आईपीएल में आज विराट कोहली के सामने वॉर्नर की चुनौती, जानिये किसका पलड़ा भारी

1 min read
RCB VS SRH

RCB VS SRH

इंडियन प्रीमियर लीग 2010 (IPL 2020) में सोमवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सामने डेविड वॉर्नर (David Warner) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की चुनौती होगी. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब जीत नहीं पाई है. वहीं सनराजइजर्स हैदरबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दो बार खिताब अपने नाम किया है. पिछले सीजन मे हुए दो मुकाबले में दोनों टीमों ने एक- एक मैच जीता था.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की बल्लेबाजी की बात करें तो इस टीम में विराट कोहली के अलावा एरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, पार्थिव पटेल जैसे बड़े नाम शामिल हैं, जो किसी भी समय मैच का रूख पलट सकते हैं. टीम में देवदत्त पडिक्कल के रूप में शानदार युवा खिलाड़ी है. वहीं शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और क्रिस मोरिस के रूप में बढ़िया ऑलराउंडर भी मौजूद है. डेल स्टेन, उमेश यादव, नवदीप सैनी और मो. सिराज तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे, वहीं स्पिन गेंदबाजी का भार युजवेंद्र चहल, एडम जंपा, पवन नेगी और शाहबाज अहमद के कंधे पर होगा.

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की बात की जाये तो यह टीम में काफी बैलेंस नजर आ रही है. टीम में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरेस्टो, केन विलियिमसन और मनीष पांडे जैसे बड़े चेहरे हैं. टीम के पास मिशेल मार्श, विजय शंकर और मो. नबी के रूप में बढ़िया ऑलराउंडर भी है. वहीं गेंदबाजी का भार भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी के कंधे पर होगा. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम में विराट सिंह, अब्दुल समद, बावनका संदीप, प्रियम गर्ग जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं.

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीता मुकाबला, किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात 

किसका पलड़ा भारी

आंकड़ों के हिसाब से देखें तो विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. बैंगलोर के पास बल्लेबाजी में गहराई है, वहीं गेंदबाजी भी बैलेंस नजर आती है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की बल्लेबाजी अब तक डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो पर निर्भर नजर आती है. गेंदबाजी इस टीम की ताकत हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.