Categories

November 29, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: आईपीएल में आज दिल्ली-पंजाब की टक्कर, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स, किसका पलड़ा भारी ?

1 min read
Delhi vs Punjab

Delhi vs Punjab ([Photo-Social Media)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स (DC VS PBKS) की आमने-सामने टक्कर होगी. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिये दोनों ही टीमों के लिये जीत जरूरी है. मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला जायेगा.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन में अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को छह में जीत और छह में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं पंजाब की टीम ने 12 में छह मुकाबले जीते हैं और उसे भी छह मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

हेड टू हेड रिकॉर्ड्स:

हेड टू हेड मुकाबले की बात करें तो दोनों ही टीमों (DC VS PBKS) के बीच 29 मुकाबले खेले गये हैं. 15 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते हैं, जबकि 14 मैच में पंजाब को जीत मिली है. इस सीजन में दोनों टीमों केबीच एक मैच खेला गया था, उस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हराया था.

किसका पलड़ा भारी ?

खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली के ओपनर डेविड वॉर्नर के अलावा मिशेल मार्श, रोवमेन पावेल फॉर्म में है, ललित यादव और अक्षर पटेल के रूप में टीम के पास बढ़िया ऑलराउंडर है, वहीं कुलदीप यादव, खलील अहमद और एनरिच नोर्जे ने जबरदस्त गेंदबाजी की है. वहीं पंजाब की बात करें तो जॉनी बेयरेस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, भानुुका राजपक्षे का बल्ला खूब चल रहा है. शिखर धवन, मयंक अग्रवाल और जितेश शर्मा भी रन बना रहे हैं. गेंदबाजी में कगिसो रबाडा ने इस सीजन में खूब विकेट लिये हैं, इसके अलावा अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. दोनों ही टीमों के लिये प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिये जीत जरूरी है, ऐसे में एक कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.