Categories

November 28, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: आईपीएल में आज हैदराबाद के सामने पंजाब की चुनौती, दूसरे मैच में गुजरात से भिड़ेगी चेन्नई

1 min read
SRH VS PBKS

(Photo-IPL Twitter page)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज डबल हेडर मुकाबला खेला जायेगा. पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स (SRH VS PBKS) की टीमें आमने-सामने होगी. वहीं दिन के दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस चेन्नई सुपरकिंग्स (GT VS CSK) से भिड़ेगी.

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH VS PBKS) की टीम जीत की हैट्रिक लगाने के बाद आज पंजाब के सामने होगी. हैदराबाद ने इस सीजन में चेन्नई, गुजरात और कोलकाता को मात दी है. वहीं पंजाब किंग्स की टीम भी इस सीजन में तीन मैच जीत चुकी है. पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को मात दी थी. हेड टू हेड मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 24 मैैच खेले गये हैं. 18 बार हैदराबाद को जीत मिली है, जबकि पंजाब की टीम सिर्फ छह मैच जीत पाई है. साल 2018 से दोनों टीमें आठ बार आमने-सामने हुई हैै, जिसमें चार-चार बार दोनों टीमों को जीत मिली है.

हैदराबाद की बात करें तो कप्तान केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, एडम मार्कम, निकोलस पूरन जबरदस्त फॉर्म में हैं, गेंदबाजी में उमरान मलिक, टी. नटराजन और मार्को यानसन भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. टीम के पास भुवनेश्वर कुमार जैसा अनुभवी गेंदबाज भी है. वहीं पंजाब की बात करें तो कप्तान मयंक अग्रवाल फॉर्म में लौट चुके हैं. शिखर धवन, लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरूख जैसे बल्लेबाज भी रन बना रहे हैं. कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, युवा वैभव अरोड़ा ने गेंदबाजी में प्रभावित किया है. टीम के पास ओडियन स्मिथ जैसा ऑलराउंडर भी है. डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 3.30 बजे से यह मुकाबला खेला जायेगा.

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की होगी टक्कर:

वहीं दिन के दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स (GT VS CSK) की टीम आमने-सामने होगी. एमसीए स्टेडियम पुणे में यह मैच शाम 7.30 बजे से खेला जायेगा. चेन्नई की टीम ने पिछले मैच में हार का क्रम तोड़ा था और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी थी. वहीं गुजरात की टीम पांच में चार जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है.

गुजरात टाइटंस के लिये कप्तान हार्दिक पांड्या जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके अलावा डेविड मिलर, अभिनव मनोहर का बल्ला भी खूब चल रहा है. टीम में शुभमन गिल और राहुल तेवतिया जैसे बल्लेबाज भी हैं. गेंदबाजी की बात करें तो लॉकी फर्ग्युसन, मो. शमी और राशिद खान कहर बरपा रहे हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे का बल्ला पिछले मैच में खूब चला था. ऋतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायडू का बल्ला खामोश है. टीम में मोइन अली, धोनी, ब्रावो और रविद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ी है. चेन्नई की गेंदबाजी ने अब तक काफी निराश किया है. हालांकि महीश तीक्ष्णा ने पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी. क्रिस जॉर्डन, मुकेश चौधरी जैसे गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.