Categories

May 22, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2022: टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज होगा लखनऊ का कप्तान, दो और खिलाड़ी भी टीम के साथ जुड़ा !

1 min read
Ind vs SA T20 Series

Indian cricket team (Photo-twitter)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नई टीम लखनऊ (Lucknow Team) ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के साथ करार किया है. केएल राहुल के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्क्स स्टॉयनिस और अनकैप्ड लेग स्पिनर रवि विश्नोई भी टीम का हिस्सा होंगे. केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

हालांकि लखनऊ (Lucknow Team) की तरफ से अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. मगर ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक तीनों खिलाड़ियों के साथ करार किया जा चुका है. केएल राहुल को 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा, वहीं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्क्स स्टॉयनिस को 11 करोड़ रुपये मिलेंगे. अनकैप्ड रवि बिश्नोई को 4 करोड़ दिये जायेंगे. लखनऊ की टीम 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी में 60 करोड़ रुपये के बकाया पर्स के साथ उतरेगी. लखनऊ की टीम ने मेंटर के रूप में गौतम गंभीर को जोड़ा है. वहीं विजय दाहिया कोचिंग टीम का हिस्सा हैं.

READ: IPL 2022: हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल आईपीएल की इस टीम से जुड़े !, मिली मोटी रकम

केएल राहुल आईपीएल (IPL 2022) के पिछले दो सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाल रहे थे, मगर उन्होंने पंजाब टीम को छोड़ने का फैसला लिया. वहीं मार्क्स स्टॉयनिस दिल्ली कैपिटल्स और रवि विश्नोई पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया है.

बता दें कि बीसीसीआई की तरफ से नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ को खिलाड़ी चुनने के लिये 22 जनवरी तक का डेडलाइन दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *