Categories

March 28, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

आईपीएल में आज डबल हेडर मुकाबला, मुंबई के सामने लखनऊ की चुनौती, बैंगलोर से भिड़ेगी दिल्ली

1 min read
Corona Case in IPL 2022

(Photo-IPL Twitter Page)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज डबल हेडर मुकाबला खेला जायेगा. पहले मैच में मुंबई इंडियंस की टक्कर लखनऊ सुपरजायंट्स (MI VS LSG) से होगी, वहीं दिन के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB VS DC) की टीमें आमने-सामने होगी.

जीत के लिये उतरेगी मुंबई इंडियंस:

मुंबई इंडियंस (MI VS LSG) की टीम को इस सीजन में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. मुंबई इंडियंस ने पांच मैच खेले हैं और पांचों मैच में उसे हार मिली है. मुंबई की टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है और आज मुंबई इंडियंस के लिये जीत बेहद जरूरी है. वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स की बात करें तो लखनऊ की टीम ने इस सीजन में अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत और दो में हार मिली है.

मुंबई की गेंदबाजी चिंता की बात है. जसप्रीत बुमराह सहित सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन फीका रहा है. बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर भी फेल रहा है. मध्यक्रम में डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्य कुमार यादव और तिलक वर्मा अच्छा खेल रहे हैं, मगर कायरन पोलार्ड अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. वहीं आईपीएल की नई टीम लखनऊ की बात करें तो यह टीम संतुलित नजर आती है. क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल, दीपक हूडा, आयुष बदोनी ने बेहतर खेल दिखाया है. टीम के पास मार्क्स स्टॉयनिस, जेसन होल्डर और के. गौतम जैसे बढ़िया ऑलराउंडर है. गेंदबाजी में दुष्मंता चमीरा, आवेश खान और रवि विश्नोई भी विकेट ले रहे हैं.

READ: IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराया

दिल्ली-बैंगलोर के बीच होगी रोचक जंग:

वहीं दिन के दूसरे मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB VS DC) के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकता है. दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अब तक चार मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार मिली है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को पांच मैच में तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है.

हेड हू हेड मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमों (RCB VS DC) के बीच कुल 26 मैच खेले हैं. 16 बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली है, वहीं दिल्ली की टीम ने 10 मैच जीते हैं. डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ के अलावा ऋषभ पंत, ललित यादव, अक्षर पटेल भी बल्लेबाजी में रन बना रहे हैं. मिशेल मार्श की वापसी से टीम और मजबूत हुई है. गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने काफी प्रभावित किया है. खलील अहमद और मुस्ताफिजुर रहमान भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है. ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी रंग में हैं.

वहीं बैंगलोर की बात करें तो कप्तान डू प्लेसिस, अनुज रावत फॉर्म में है. मध्यक्रम में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहवाज अहमद, दिनेश कार्तिक जैसे बेहतरीन खिलाड़ी है. वनिंदु हसरंगा ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम की गेंदबाजी का भार हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड़ और मो. सिराज के कंधे पर होगा. हर्षल पटेल की वापसी से बैंगलोर की गेंदबाजी मजबूत हुई है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.