Categories

March 28, 2023

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

RR VS GT: आईपीएल में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टक्कर, किसका पलड़ा भारी ?

1 min read
RR VS GT

(Photo- Social Media)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज राजस्थान रॉयल्स के सामने गुजरात टाइटंस (RR VS GT) की चुनौती होगी. दोनों ही टीमें (RR VS GT) इस सीजन में अब तक तीन-तीन जीत दर्ज कर चुकी है. राजस्थान की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है, वहीं गुजरात की टीम पांचवें स्थान पर है. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से मैच खेला जायेगा.

राजस्थान की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजांयट्स जैसी टीम को हराया था, वहीं आरसीबी के हाथों टीम का हार का सामना करना पड़ा था. वहीं गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजांयट्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स को मात दी है, हालांकि पिछले मैच में गुजरात को सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ विकेट से हरा दिया है.

तेज गेंदबाजी दोनों ही टीम की ताकत:

दोनों ही टीम की ताकत उनकी तेज गेंदबाजी है, हालांकि दोनों ही टीम के स्पिनर्स भी कमाल कर रहे हैं. राजस्थान के लिये ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं युजवेंद्र चहल ने भी प्रभावित किया है. गुजरात टाइटंस के लिये लॉकी फर्ग्युसन, मो. शमी के अलावा हार्दिक पांड्या भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. गुजरात के स्पिनर राशिद खान अकेले मैच पलटने की क्षमता रखते हैं.

खिलाड़ियों की बात करें तो आज गुजरात टाइटंस की टीम में मैथ्यू वेड की जगह गुरबाज को मौका दिया जा सकता है. मैच में जोस बटलर और राशिद खान के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकता है. जोस बटलर जो इस सीजन में रंग में नजर आ रहे हैं, मगर राशिद खान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बेहतर नहीं है. बटलर के अलावा संजू सैमसन, शिमरन हेटमायर और देवदत्त पडिडकल जैसे खिलाड़ियों से भी गुजरात को सावधान रहना होगा. वहीं गुजरात की बल्लेबाजी की बात करें तो शुभमन गिल के अलावा साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या, अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया भी जबरदस्त फॉर्म में हैं. दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है.

संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स:

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल/देवदत्त पडिडकल, संजू सैमसन, शिमरन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जिमी नीशम, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल

गुजरात टाइटंस:

शुभमन गिल, मैथ्यू वेड/गुरबाज, साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, लॉकी फर्ग्युसन, मो. शमी और दर्शन नालकंडे

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.