Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार में कोरोना वायरस से एक और नेता की मौत, जेडीयू एमएलसी के पति की गई जान

1 min read
बिंदी यादव (फाइल फोटो)

बिंदी यादव (फाइल फोटो)

पटना. बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से एक और नेता की गुरूवार को मौत हो गई। जेडीयू एमएलसी मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव का गुरूवार को कोरोना से निधन हो गया। बिंदी यादव को सांस लेने में तकलीफ के बाद 21 जुलाई को गया के अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। गुरूवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पटना के पीएमसीएच लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। सीएम नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया है।

पिछले तीन दिन में बिहार में कोरोना से बड़े राजनेता की मौत का तीसरा मामला है। मंगलवार को बीजेपी एमएलसी सुनील कुमार सिंह की मौत हो गई थी। बुधवार को आरजेडी नेता राजकिशोर यादव की भी कोरोना से मौत हुई थी। गुरूवार को बिंदेश्वरी यादव उर्फ बिंदी यादव की मौत हो गई।

लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता राजकिशोर यादव की कोरोना वायरस से मौत, पटना एम्स में थे भर्ती

बिंदी यादव मोहनपुर थाना क्षेत्र के गणेशचक गांव के रहनेवाले थे, पिछले कई सालों वह से गया शहर के एपी कॉलोनी में रह रहे थे। कुछ दिन पहले तबीयत बिगड़ने के बाद उन्होंने खुद को क्वांरटाइन कर लिया था। 21 जुलाई को सांस लेने में तकलीफ हुई, जिसके बाद उन्हें गया के अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी बिंदी यादव की मौत पर दुख जताया है।

बिंदी यादव ने गुरूआ विधानसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वह जिला परिषद अध्यक्ष भी रह चुके थे। 2012 में बिंदी यादव को आठ हजार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। बिंदी यादव का बेटा रॉकी यादव ने कुछ वर्ष पहले गया के एक व्यवसायी के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसमें रॉकी उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.