Categories

January 19, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Junior Hockey World Cup: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार, जर्मनी ने 4-2 से दी मात

1 min read
IND VS GER

(Photo Credit- Hockey India)

जूनियर हॉकी विश्व कप 2021 (JWC 2021) में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में जर्मनी ने भारत (IND vs GER) को 4-2 से हरा दिया. जर्मनी की टीम फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ मैदान में उतरेगी. वहीं भारतीय टीम तीसरे स्थान के लिये फ्रांस से भिड़ेगी.

छह बार की चैंपियन जर्मनी ने पहले हाफ में ही भारत (IND vs GER) के खिलाफ 4-1 की बढ़त हासिल कर ली थी, उसके बाद जर्मनी ने भारत को वापसी का कोई मौका नहीं दिया. भारतीय टीम ने 25वें मिनट और खेल के आखिरी मिनट में एक गोल किया. भारतीय टीम का डिफेंस आज पूरी तरह बिखरा नजर आया. वहीं जर्मनी की टीम ने भी भारत को ज्यादा मौके नहीं दिये. टीम इंडिया को जर्मनी (IND vs GER) के खिलाफ 2-4 से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिये एक गोल उत्तम सिंह जबकि दूसरा गोल बॉबी धामी ने किया.

पिछले साल की विजेता भारत ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. वहीं जर्मनी ने स्पेन को हराकर सेमीफाइनल में इंट्री ली थी. जर्मनी की टीम छह बार जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब जीत चुकी है. पिछले जूनियर हॉकी विश्व कप में जर्मनी की टीम ने कांस्य पदक अपने नाम किया था.

READ: Junior Hockey World Cup: भारत ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, जर्मनी से होगी टक्कर

ALSO READ: Junior Hockey World Cup: पोलैंड को 8-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

अर्जेंटीना फाइनल में:

वहीं एक अन्य मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हरा दिया.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *