Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

यूपी के लखीमपुर में भारी बवाल, अब तक चार किसान सहित नौ लोगों की मौत, धारा-144 लागू

1 min read
Violence in Lakhimpur Kheri

Violence in Lakhimpur Kheri (Photo-Social media)

लखनऊ. कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी में भारी बवाल (Violence in Lakhimpur Kheri) हुआ. इस घटना में चार किसानों सहित नौ लोगों की मौत हो गई. गुस्साये किसानों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. सीएम योगी ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. वहीं हालात को देखते हुए लखीमपुर खीरी में धारा-144 लगा दिया गया है.

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है. आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या और गैर इरादतन हत्या की धारा में मामला दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला:

किसानों ने रविवार दोपहर को लखीमपुर खीरी से तिकुनिया तक मार्च का ऐलान (Farmers Protest) किया था। इसमें हजारों किसान शामिल हुए. इसके बाद किसानों को सूचना मिली कि खीरी से सांसद और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बनबीरपुर गांव आ रहे हैं. किसानों ने महाराजा अग्रसेन स्पोर्ट्स ग्राउंड में हेलिपैड साइट पर कब्जा कर लिया, जिसकी वजह से केशव मौर्य सड़क मार्ग से लखीमपुर पहुंचे.

नाराज किसानों ने तिकुनिया में केशव मौर्य के स्वागत में लगे होर्डिंग्स उखाड़ दिए और केशव मौर्य को काले झंडे दिखाने के लिए तिकुनिया-बनबीरपुर मोड़ पर खड़े हो गये. किसानों का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू और उसके समर्थकों ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ियां चढ़ा दी, जिसमें चार किसानों की मौत (Violence in Lakhimpur Kheri) हो गई, जिसके बाद वबाल बढ़ गया. घटना में चार सांसद समर्थकों की मौत हो गई, इसके अलावा एक पत्रकार भी घायल हो गये, जिसने सोमवार को दम तोड़ दिया. नाराज किसानों ने सांसद की गाड़ी सहित तीन गाड़ियों को फूंक दिया. हालात बेकाबू हो गये, जिसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *