Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

IPL 2020 का आज से होगा आगाज, पहले मैच में MI के सामने CSK की चुनौती, किसका पलड़ा भारी

1 min read
CSK VS MI

MI VS CSK (Photo-twitter)

आईपीएल (IPL) को लेकर फैंस का इंतजार खत्म हो गया है. आज से आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरूआत हो रही है. आईपीएल (IPL) के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सामने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) की चुनौती है. भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से मैच की शुरूआत होगी.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में कप्तान रोहित शर्मा, कॉयरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्विंटन डी कॉक, जसप्रीत बुमराह जैसे टी- 20 के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी हैं. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) में शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फाफ डू प्लेसिस, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर जैसे बड़े नाम हैं.

MI vs CSK: आईपीएल में अब तक 26 बार आमने-सामने हुई है दोनों टीमें, जानिये किसने जीते ज्यादा मैच 

किसका पलड़ा भारी

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) के बीच अक्सर कांटे की टक्कर देखने को मिली है. 2019 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super kings) को मुंबई के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब तक दोनों टीमों के बीच 26 मुकाबले खेले गये हैं. मुंबई इंडियंस की टीम ने 17 बार जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स को नौ बार जीत मिली है. चेन्नई की टीम में इस बार सुरेश रैना नहीं हैं, मध्यक्रम के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ भी पहले मैच में नहीं उतरेंगे, ऐसे में चेन्नई के लिये थोड़ी चिंता की बात है.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के प्लेइंग- 11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह 

वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बात की जाये तो यह टीम भी इस बार लसिथ मलिंगा के बिना मैदान में उतरेगी. मगर टीम में ट्रेंट बोल्ट और पेटिंसन जैसे गेंदबाज हैं जो मलिंगा की कमी पूरा करेंगे. हालांकि इन सब के बाद भी किसी की टीम को कम नहीं आंका जा सकता. दोनों की टीमों के बीच रोचक संघर्ष होने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.