Categories

August 14, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Miss Universe 2021: भारत की हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, जानिये इनके बारे में ?

1 min read
Miss Universe 2021

Harnaaz Sandhu (Photo-Twitter)

भारत ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का खिताब जीता है. भारत की हरनाज संधू (Harnaaj Sandhu) साल 2021 की मिस यूनिवर्स चुनीं गई है. सुष्मिता सेन और लारा दत्ता के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली हरनाज संधू (Harnaaj Sandhu) तीसरी भारतीय हैं.

70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को हुआ है, जिसमें भारत की 21 साल की हरनाज संधू ने टॉप-3 में जगह बनाई थी. भारत की हरनाज ने दक्षिण अफ्रीका और पराग्वे की प्रतिभागी को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया. इस समारोह का हिस्सा बनने भारत से दिया मिर्जा पहुंची थी, वहीं उर्वशी रौतेला ने इस बार मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) के कॉन्टेस्ट को जज किया था.

READ: Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: शादी के बंधन में बंधे विक्की कौशल और कैटरीना कैफ

कौन है हरनाज संधू ?

पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू (Harnaaj Sandhu) पेशे से एक मॉडल हैं. हरनाज ने आईटी की पढ़ाई की है, वह फिलहाल पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर कर रही हैं. हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था. इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया. हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और वह टॉप 12 तक पहुंची थीं. हरनाज संधू मॉडलिंग के साथ-साथ एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं. हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ है. हरनाज के पसंदीदा अभिनेता शाहरूख खान हैं.

भारत की तीसरी मिस यूनिवर्स बनीं हरनाज: 

हरनाज संधू (Harnaaj Sandhu) भारत की तीसरी मिस यूनिवर्स हैं. इससे पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता ने इस खिताब को अपने नाम किया था.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.