Categories

August 14, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत की निकहत जरीन ने रचा इतिहास, गोल्ड मेडल पर किया कब्जा

1 min read
Nikhat Zareen

(Photo-Social Media)

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (World Boxing Championship) में भारत की निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने इतिहास रच दिया है. गुरूवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में निकहत जरीन  ने थाइलैंड की बॉक्सर को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया है. 25 साल की निकहत जरीन पांचवीं भारतीय महिला बॉक्सर हैं, जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. मैरीकॉम ने इस प्रतियोगिता में छह बार गोल्ड मेडल जीता है.

फाइनल मुकाबले में 52 किलो वर्ग में निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस के ऊपर शुरू से ही हावी रही और 5-0 से मुकाबले को अपने नाम किया. बता दें कि इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में निकहत जरीन का जलवा देखने को मिला था. उन्होंने सेमीफाइनल में भी 5-0 से जीत हासिल की थी.

निकहत जरीन ने इससे पहले 2019 में एशियन चैंपियनशिप का कांस्य पदक जीता था, निकहत जरीन ने ब्राजील की कैरोलिन डे अल्मीडा को 5-0 से हराया था. अब निकहत जरीन से पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में मेडल की उम्मीद है.

निकहत जरीन पांचवीं भारतीय महिला बॉक्सर बनीं

निकहत जरीन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप का गोल्ड जीतने वाली पांचवीं भारतीय महिला बॉक्सर बनी. उनसे पहले मैरीकॉम, सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा सी ने भी इस प्रतियोगिता में गोल्ड जीता था.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.