Categories

August 14, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का सात और केस सामने आया, तीन साल का बच्चा भी संक्रमित

1 min read
Omicron Virus Update

(Photo-Twitter)

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले (Omicron Virus in Maharashtra) ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. शुक्रवार को महाराष्ट्र में सात और नये केस सामने आये. मुंबई में तीन और पुणे में चार मरीजों में कोरोना के नये वेरिएंट की पुष्टि हुई है, संक्रमितों में एक तीन का साल बच्चा भी है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉ़न केस (Omicron Virus in Maharashtra) की कुल संख्या 17 हो गई है, वहीं देश भर में यह आंकड़ा 32 तक पहुंच चुका है.

पुणे के पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम में 4 मरीजों में दक्षिण अफ्रीकी वेरिएंट मिला है. हालांकि ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच राजस्थान से राहत भरी खबर आई, जब राजस्थान के जयपुर में ओमिक्रॉन से संक्रमित नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई. इन मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है और सात दिन तक होम क्वारंटीन रहने को कहा गया है. वहीं पुणे के एक मरीज की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

ओमिक्रॉन वायरस (Omicron Virus) की बात करें तो ज्यादातर मरीजों में हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. वहीं राजस्थान के जयपुर में किसी भी मरीज में कोई लक्षण नहीं था, ऐसे में इसे लेकर काफी सावधान रहने की जरूरत है.

क्या है लक्षण ?

ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज (Omicron Virus) के लक्षण की बात करें तो इसमें सामान्य सर्दी जुकाम होता है. इसके अलावा कोई और लक्षण अब तक सामने आया है. इसमें सांस लेने की दिक्कत नहीं होती है, इसके अलावा स्वाद पर भी असर नहीं पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.