Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

PAK VS BAN: आखिरी गेंद पर पाकिस्तान ने जीता तीसरा टी-20 मैच, बांग्लादेश का सूपड़ा साफ

1 min read
PAK V BAN

(Photo-ICC Twitter page)

पाकिस्तान ने टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में बांग्लादेश (PAK V BAN) को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लिया है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान (PAK V BAN) के सामने जीत के लिये 125 रन का लक्ष्य रखा था, पाकिस्तान की टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. हैदर अली (Haider Ali) को मैन ऑफ द मैच चुना गया, वहीं मो. रिजवान (Mohammad Rizwan) प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गये.

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके और बांग्लादेशी टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी. मो. नईम ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाये. शमीम होसैन ने 22 रन और आफिफ होसैन ने 20 रन की पारी खेली. मो. वसीम जूनियर ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये. उस्मान कादिर को भी दो सफलता मिली.

READ: Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु ने कर्नाटक को हराकर तीसरी बार जीता खिताब, शाहरूख खान की आतिशी पारी

ALSO READ: IND VS NZ: टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप, तीसरे T-20 मैच में न्यूजीलैंड को 73 रन से दी मात

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने मो. रिजवान (40 रन) और हैदर अली (45 रन) की पारी से अच्छी शुरूआत की. कप्तान बाबर आजम ने 19 रन की पारी खेली. सरफराज अहमद (06 रन) और इफ्तिखार अहमद (06 रन) फ्लॉप रहे. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को आठ रन की जरूरत थी, ओवर की आखिरी गेंद पर मो. नवाज ने चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी. पाकिस्तान की टीम ने पहले टी-20 मैच में चार विकेट से जीत हासिल की थी, वहीं दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से जीत मिली थी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *