Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Paytm IPO लॉन्च, 10 नवंबर तक कर सकेंगे अप्लाई, जानिये कौन कर सकता है निवेश ?

1 min read
Paytm IPO

(Photo- Social Media)

डिजिटल पेमेंट की सबसे बड़ी कंपनी Paytm ने देश के सबसे बड़े इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (pA) को लॉन्च किया है. 10 नवंबर तक निवेशक IPO में अप्लाई कर सकेंगे. Paytm IPO के जरिये कंपनी की 18,300 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. कंपनी के शेयर का प्राइस बैंड 2,080-2,150 रुपये प्रति शेयर रखा गया है.

कौन कर सकता है निवेश ?

कंपनी ने इस IPO के लिए प्राइस बैंड 2,080 से 2,150 रुपये प्रति शेयर रखा है. प्राइस बैंड (Paytm IPO Price Band) और लॉट साइज के मुताबिक रिटेल निवेशक को कम से कम 6 शेयरों के लिए आवेदन करने होंगे. अपर प्राइस बैंड के हिसाब से निवेशकों न्यूनतम 12,900 रुपये लगाने होंगे. पेटीएम ऐप के मुताबिक लोअर प्राइस बैंड के हिसाब निवेशक को कम से कम 12,480 रुपये निवेश करने होंगे.

READ: Petrol Diesel Price: केंद्र सरकार ने की एक्साइज ड्यूटी में कटौती, पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट, जानिये अपने शहर का रेट

ALSO READ: धनतेरस पर बाजार हुआ मालामाल, देश भर में 75 हजार करोड़ रूपये की बिक्री

कैसे करें निवेश ?

बैंक के जरिये Patym IPO में निवेश कर सकते हैं. बैंक के नेट बैंकिंग अकाउंट में लॉगिन करने के बाद इन्वेस्टमेंट सेक्शन में जाएं और आईपीओ ऑप्शन को सिलेक्ट करें. वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा करने के लिए अपने निवेश और बैंक अकाउंट की डिटेल्स भरें. उसके बाद जिस आईपीओ के लिए आप अप्लाई करना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट करें. अब शेयरों की संख्या और बोली की कीमत डालनी होगी. नियम और शर्तों के दस्तावेजों को पढ़ें और मंजूर कर लें. आखिर में, अपना ऐप्लीकेशन सब्मिट कर दें. इसके अलावा Paytm Money के जरिये निवेश किया जा सकता है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *