Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

चुनावी साल में बिहार पर सौगातों की बौछार, पीएम मोदी ने किया नौ हाइवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास

1 min read
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi (Photo- twitter)

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर बिहार को बड़ी सौगात दी है। सोमवार को पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से 350 किमी. लम्बी 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं (Nine Highway Projects) का शिलान्यास किया। इनकी लागत 14260 करोड़ रुपये है। पीएम ने इसके अलावा बिहार के सभी 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया.

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि 21वीं सदी का भारत, 21वीं सदी का बिहार, अब पुरानी कमियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा है। आज देश में मल्टी मॉडल कनेक्टविटी पर बल दिया जा रहा है. अब हाईवे इस तरह बन रहे हैं कि वो रेल रूट को, एयर रूट को सपोर्ट करें। रेल रूट इस तरह बन रहे हैं कि वो पोर्ट से इंटर-कनेक्टेड हों. उन्होंने कहा कि बिहार की लाइफलाइन के रूप में मशहूर महात्मा गांधी सेतु आज नए रंगरूप में सेवाएं दे रहा है। लेकिन बढ़ती आबादी और भविष्य की ज़रूरतों को देखते हुए, अब महात्मा गांधी सेतु के समानांतर चार लेन का एक नया पुल बनाया जा रहा है। नए पुल के साथ 8-लेन का ‘पहुंच पथ’ भी होगा.

पीएम ने कहा कि कनेक्टिविटी देश के हर गांव तक पहुंचाने के लक्ष्य साथ देश आगे बढ़ रहा है। कनेक्टिविटी देश के हर गांव तक पहुंचाने के लक्ष्य साथ देश आगे बढ़ रहा है। जब गांव-गांव में तेज़ इंटरनेट पहुंचेगा तो गांव में पढ़ाई आसान होगी। गांव के बच्चे, युवा भी एक क्लिक पर दुनिया की किताबों तक, तकनीक तक आसानी से पहुंच पाएंगे.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ICU में भर्ती, चिराग ने लोजपा नेताओं को लिखी मार्मिक चिट्ठी 

पीएम मोदी ने दी इन परियोजनाओं की सौगात:

महात्मा गांधी सेतु के समानान्तर नए 4 लेन पुल का निर्माण

कोसी नदी पर नए 4 लेन पुल का निर्माण

विक्रमशिला सेतु के समानांतर नए 4 लेन पुल का निर्माण

​4 लेन बख्तियारपुर-रजौली रोड का निर्माण

4 लेन आरा-परारिया सड़क निर्माण

नरेनपुर -पूर्णिया सड़क निर्माण, पटना रिंग रोड 6 लेन प्रोजेक्ट

4 लेन परारिया- मोहनिया सड़क का निर्माण

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.