Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

LAC पर जारी तनाव के बीच लेह पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, चीन को दिया कड़ा संदेश

1 min read
pm modi in Leh

pm modi in Leh

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) LAC पर जारी तनाव के बीच शुक्रवार को अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे। पीएम ने इस दौरान सेना के जवानों से मिलकर हालात की जानकारी ली। लेह के नीमू में सेना के अधिकारियों ने पीएम को वहां की जमीनी हालात की जानकारी दी। पीएम मोदी ने इस दौरान जवानों में जोश भरा और उनके योगदान की जमकर सराहना की और कहा कि हम हर चुनौतियों पर विजय प्राप्त करेंगे।

बिना नाम लिये चीन पर हमला
पीएम ने इस मौके पर बिना नाम लिये चीन को कड़ा संदेश दिया और उसे दुनिया के लिये खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि विस्तारवादी ताकतें दुनिया के लिये खतरा है और दुनिया इसकी विरोधी है और अब विकासवाद का युग चल रहा है। पीएम मोदी ने गलवान घाटी में शहीदों के जवानों के पराक्रम की तारीफ की और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

लद्दाख भारत का मस्तक: मोदी
पीएम ने कहा कि लद्दाख ने अलगाव की हर कोशिश को नाकाम किया, लद्दाख का पूरा हिस्सा भारत का मस्तक है। गलवान घाटी हमारी है, लद्दाख का पूरा हिस्सा भारत के मान-सम्मान का प्रतीक है। पीएम ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता की दो पंक्त‍ियां जिनके सिंहनाद से सहमी धरती रही अभी तक डोल, कलम, आज उनकी जय बोल..पढ़कर सेना के जवानों में जोश भरा।उन्होंने कहा कि जवानों ने जो वीरता दिखाई, उससे दुनिया में संदेश गया है हर देशवासी की छाती फूली हुई है।

हम बांसुरीवाले की पूजा करते हैं और सुदर्शनचक्र धारी की भी: मोदी
उन्होंने कहा कि हम वह लोग हैं जो बांसुरीवाले की भी पूजा करते हैं और सुदर्शनचक्र धारी की भी। शांति निर्बल कभी नहीं ला सकते। कमजोर शांति की पहल नहीं कर सकती। वीरता ही शांति की पूर्व शर्त है। भारत हर क्षेत्र में अपनी ताकत बढ़ा रहा है, इसका लक्ष्य मानव कल्याण है। भारत आज आधुनिक शस्त्र का निर्माण कर रहा है, इसके पीछे का संदेश मानव कल्याण है।

लेह पहुंचकर पीएम ने सभी को चौंकाया
पीएम मोदी गुरूवार की सुबह सात बजे अचानक लेह पहुंच गये, पहले इस दौरे पर सिर्फ CDS बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने सभी को चौंका दिया। लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम पहुंच कर प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और फिर सेना के अस्पताल में घायल जवानों से मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.