Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

राहुल द्रविड़ बनाये जा सकते हैं टीम इंडिया के अंतरिम कोच, इस सीरीज में दी जा सकती है जिम्मेदारी

1 min read
Rahul Dravid

Rahul Dravid (Photo-twitter)

टी-20 वर्ल्ड कप (T 20 World Cup) के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है. रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद भारतीय टीम को नया कोच तलाशना होगा. जानकारी के अनुसार टीम इंडिया राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अंतरिम कोच की जिम्मेदारी दी जा सकती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में द्रविड़ को टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया जा सकता है. नवंबर-दिसंबर में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने कोच बनने के लिए इच्छा जताई है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) सबसे पहले किसी भारतीय को यह जिम्मेदारी देना चाहती है. बीसीसीआई द्रविड़ (Rahul Dravid) को बोर्ड पूर्णकालिक कोच बनाना चाहता था, लेकिन वे अधिक ट्रेवल के कारण कोच बनने से इंकार कर चुके हैं.

बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक, हम चाहते थे कि जो भी कोच के उपयुक्त है, उसकी ओर से हमें हामी मिल जाए. हम ऐसी स्थिति नहीं खड़ा चाहते हैं कि आवेदन के बाद कोई उपयुक्त व्यक्ति ना मिले. इसलिए बोर्ड पहले उपयुक्त उम्मीदवार को खोज रहा है और तब तक के लिए राहुल द्रविड़ को जिम्मेदारी दी जा सकती है.

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को इससे पहले जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कमान दी गई थी, जब भारत की मुख्य टीम इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेल रही थी. राहुल द्रविड़ इस वक्त बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी के इनचार्ज हैं.

यह खिलाड़ी हैं कोच बनने की रेस में ?

बता दें कि भारतीय टीम के कोच बनने की रेस में टॉम मूडी, माइकल वॉन, महेला जयवर्धने जैसे बड़े नाम शामिल हैं, मगर अभी तक कोई फाइनल सहमति नहीं बन पाई है.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *