Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

कोरोना पॉजिटिव पाये गये आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, एम्स के आइसोलेशन वार्ड में हैं भर्ती

1 min read
Raghuvansh Prasad singh

Raghuvansh Prasad singh

आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) में कोरोना (Corona) का संक्रमण पाया गया है । मंगलवार की रात सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें पटना एम्‍स (Patna Aiims) में भर्ती कराया गया था, उन्हें निमोनिया की शिकायत है । जांच के दौरान उनके कोरोना (Corona) की भी जांच की गई । बुधवार को आई रिपोर्ट में उनमें कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है । एम्‍स के आइसोलेशन वार्ड में ही उनका इलाज चल रहा है ।

बीते दो दिनों से रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) को बुखार था । वैशाली के शाहपुर में अपने गांव में स्थानीय डॉक्टरों के इलाज के बाद उन्हें राहत नहीं मिली तो उन्होंने पटना एम्स में मेडिसिन के एचओडी डॉ रवि कीर्ति से बात की। उन्होंने पटना आने की सलाह दी, जिसके बाद वह मंगलवार की रात पटना एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हो गये । जांच के दौरान उनमें कोरोना पॉजिटिव मिला है ।
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने एम्स में फोन कर उनका हालचाल जाना है । वहीं उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आरजेडी कार्यकर्ताओं में हलचल मची है।

कौन हैं रघुवंश प्रसाद सिंह:
डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण के नेतृत्‍व में हुए आंदोलनों में हिस्सा लेकर राजनीति में इंट्री की। 1973 में उन्‍हें संयुक्‍त सोशलिस्‍ट पार्टी का सचिव बनाया गया, 1977 से 1979 तक वे बिहार राज्‍य के ऊर्जा मंत्री रहे। इसके बाद उन्‍हें लोकदल का अध्‍यक्ष बनाया गया। 1985 से 1990 के दौरान वे लोक लेखांकन समिति के अध्‍यक्ष रहे। 1990 में उन्‍होंने बिहार विधानसभा के सहायक स्‍पीकर का पदभार संभाला। वे 1996 में पहली बार लोकसभा चुनाव में निर्वाचित हुए और उन्‍हें केंद्रीय पशुपालन और डेयरी उद्योग राज्‍यमंत्री बनाया गया, उसके बाद वह लगातार 1998, 1999, 2004, 2009 में वैशाली से लोकसभा का चुनाव जीता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.