Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार विधानपरिषद चुनाव: तेजप्रताप का पत्ता कटा, आरजेडी ने सुनील सिंह, फारूख शेख और रामबली चंद्रवंशी को बनाया उम्मीदवार

1 min read
RJD mlc candidate

RJD mlc candidate

बिहार विधानपरिषद चुनाव (Bihar Legislative Election) में आरजेडी (RJD) ने तेज प्रताप (TEJ PRATAP YADAV) का पत्ता काटते हुए तीन नये चेहरों पर दांव खेला है । आरजेडी (RJD) ने बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह, कारोबारी फारूख शेख और रामबली चंद्रवंशी के नाम पर मुहर लगाई है, मंगलवार को ही इन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी कर दिया, इनके नामांकन के समय तेजस्वी यादव भी मौजूद थे । आरजेडी ने कैंडिडेट के चयन में जातिगत समीकरण का पूरा ख्याल रखा है ।

बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह को लालू यादव का बेहद करीबी माने जाते हैं और वे रिम्स जाकर लालू यादव से मिलते भी रहे हैं। इनके अलावा शिवहर के रहने वाले फारूख शेख का मुंबई के बहुत बड़े कारोबारी हैं । वहीं आरजेडी अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामबली चंद्रवंशी बीएन कॉलेज में प्रोफेसर हैं । रामबली चंद्रवंशी भी लंबे समय से आरेजडी और लालू यादव के विश्वस्त माने जाते हैं ।

जातिगत समीकरण का रखा पूरा ख्याल:
आरजेडी ने उम्मीदवारों के चयन में जातिगत समीकरण का पूरा ख्याल रखा है । आरजेडी पर सवर्ण विरोधी होने का ठप्पा लगता रहता है, पार्टी इस छवि को लगातार बदलने में जुटी है । पहले ब्राह्मण समाज से मनोज झा, फिर राज्यसभा चुनाव में भूमिहार समाज से एडी सिंह और अब राजपूत समाज से सुनील सिंह को मौका दिया है । इसके अलावा पार्टी ने मुस्लिम वर्ग से फारूख शेख और चंद्रवंशी समाज से प्रोफेसर रामबली चंद्रवंशी को कैंडिडेट बनाया है ।

बता दें कि जेडीयू ने गुलाम गौस, भीष्म साहनी और कुमुद वर्मा को प्रत्याशी बनाया है, वहीं भाजपा ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को टिकट दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.