Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

VIDEO: सचिन ने बनाया था टेस्ट क्रिकेट का उच्च स्कोर, इंग्लैंड के गेंदबाज के छूटे थे पसीने

1 min read
sachin 177 run innings

sachin 177 run innings

दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भले ही क्रिकेट से संन्यास लिये छह साल से ज्यादा बीत गया है, मगर वह क्रिकेट में अपने रिकॉर्ड की वजह से कई दशकों तक याद किये जायेंगे । 100 शतकों का अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन (Sachin Tendulkar)  दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं । सचिन (Sachin Tendulkar) ने टेस्ट खेलने वाले सभी देशों के खिलाफ शतक जड़ा है, स्टीव वॉ और गैरी कर्स्टन के बाद ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी है । सचिन (Sachin Tendulkar) के नाम एक पारी में 150 या उससे ज़्यादा रन सर्वाधिक बार बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में टॉप पर हैं ।

सचिन (Sachin Tendulkar) का बल्ला ना सिर्फ अपनी सरजमीं पर बल्कि विदेश में भी खूब चला है । सचिन ने अपनी 51 टेस्ट शतक में 29 शतक भारत के बाहर लगाए हैं। आज का दिन यानि 05 जुलाई सचिन के लिये काफी खास है । सचिन (Sachin Tendulkar) ने आज के दिन ही इंग्‍लैंड के खिलाफ नाटिंघम में 177 रन की पारी खेली थी। सचिन की पारी की बदौलत भारतीय टीम उस मैच को ड्रा कराने में सफल हुई थी।

सचिन की पारी का वीडियो:

 

सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  ने 177 रन की पारी के लिये 360 गेंदों का सामना किया और 26 चौके लगाये । इसी मैच की दूसरी पारी में भी सचिन का बल्ला चला था, जिसमें सचिन ने 97 गेंद में 74 रन की पारी खेली । हालांकि इस सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था । इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट जीती थी, जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट ड्रा रहा था ।

1996 में सचिन (Sachin Tendulkar) का विदेश दौरे पर यह सबसे उच्च स्कोर था, हालांकि बाद में सचिन (Sachin Tendulkar) ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका टेस्ट मैच में 248 रन की पारी खेली, जो उनका टेस्ट में सबसे बेस्ट स्कोर है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.