Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

झारखंड के देवघर में दर्दनाक हादसा, सेप्टिक टैंक में दम घुटने से छह लोगों की मौत

1 min read
Six Person death from suffocation

झारखंड के देवघर में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से छह लोगों की मौत

रांची. झारखंड के देवघर (Deoghar) में दर्दनाक हादसा हुआ है। शौचालय की टंकी (Toilet tank) में काम करने के दौरान दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। घटना देवघर (Deoghar) के देवीपुर इलाके की है।

देवीपुर इलाके में एक निजी मकान में सेप्टिक टैंक बना था। टैंक के अंदर काम करने के लिये सबसे पहले एक मजदूर गया। मजदूर टैंक के अंदर बेहोश हो गया। मजदूर के नहीं निकलने पर तीन और मजदूर बारी- बारी से टैंक के अंदर चले गये। यह तीनों लोग भी बेहोश हो गये। टैंक में फंसे मजदूरों को बचाने के लिये मकान मालिक और उसका भाई भी टैंक के अंदर उतर गये और वह भी बेहोश हो गये।

Jharkhand Corona Update: राज्य में एक दिन में रिकॉर्ड 822 मरीज स्वस्थ हुए, 926 नये मरीज मिले

टैंक के अंदर छह लोगों के फंसे होने से इलाके में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी की मदद से टंकी तोड़ा। बेहोशी की हालत में सभी छह लोगों को अस्पताल ले जाया गया। जहां सभी को मृत घोषित कर दिया गया।

मृतकों में एक ही परिवार के तीन लोग पिता गोविंद मांझी (48 साल), पुत्र बबलू मांझी (26 साल) और लालू मांझी (24 साल) शामिल हैं। यह तीनों लोग देवीपुर के कोल्हड़िया गांव के रहने वाले थे। इसके अलावा एक और मजदूर लीली मुर्मू (27 साल), मकान मालिक ब्रजेश चंद बरनवाल (48 साल) और उसका भाई मिथिलेश चंद बरनवाल (42) की भी मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.