Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

आयरलैंड की 16 साल की खिलाड़ी ने रचा इतिहास, मिताली राज और शाहिद आफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा

1 min read
Amy Hunter

Amy Hunter (Photo- Ireland Women’s Cricket)

आयरलैंड की खिलाड़ी एमी हंटर (Amy Hunter) ने अपने 16वें जन्मदिन पर नया इतिहास रच दिया है. एमी हंटर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में सोमवार को नाबाद 121 रन की पारी खेली. एमी हंटर ने अपनी इस पारी से सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाली खिलाड़ी बन गई है. उन्होंने मिताली राज (Mithali Raj) के 22 साल पुराने रिकॉर्ड के साथ- साथ शाहिद आफरीदी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

एमी हंटर (Amy Hunter) ने 16 साल की उम्र में अपना पहला शतक जड़ा. इससे पहले सबसे कम उम्र में शतक जड़ने का रिकॉर्ड भारत की मिताली राज के नाम था. मिताली राज (Mithali Raj) ने साल 1999 में 16 साल 205 दिन की उम्र में अपने डेब्यू मैच में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 114 रन की पारी खेली थी. 22 साल बाद एमी हंटर ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया. एमी हंटर ने अपने वनडे करियर के चौथे मैच में यह उपलब्धि हासिल की. हंटर के 121 रन की पारी की बदौलत आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को 85 रन से हरा दिया. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 313 रन बनाये, जिम्बाब्वे की टीम 227 रन ही बना सकी.

संदीप लमिछाने बने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ, इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

शाहिद आफरीदी का रिकॉर्ड भी टूटा:

वहीं एमी हंटर (Amy Hunter) ने शाहिद आफरीदी के 25 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. मेन्स क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. शाहिद आफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 16 साल और 217 दिन की उम्र में 102 रन की पारी खेली थी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *