Categories

May 22, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

SL V ZIM: दासुन शनाका का शतक भी श्रीलंका को हार से नहीं बचा सका, जिम्बाब्वे ने जीता दूसरा वनडे मैच

1 min read
SL V ZIM

(Photo-ICC Twitter page)

कप्तान क्रेग इरविन (Craig Ervine) और सिकंदर रजा की पारी से जिम्बाब्वे ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका (SL V ZIM) को 22 रन से हरा दिया है. जिम्बाब्वे ने इस जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. जिम्बाब्वे ने श्रीलंका (SL V ZIM) के सामने जीत के लिये 303 रन का लक्ष्य रखा था, कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के शतक के बावजूद श्रीलंका की टीम 280 रन ही बना सकी. क्रेग इरविन (Craig Ervine)  को मैन ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का तीसरा मैच 21 जनवरी को खेला जायेगा.

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. कप्तान क्रेग इरविन के 91 रन और सिकंदर रजा की 56 रन की पारी से जिम्बाब्वे ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 302 रन बनाये. सीन विलियमस ने 48 और रेगिस चकब्वा ने 47 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिये जेफरी वेंडरसे से सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये.

READ: SL VS ZIM: सीन विलियम्स का शतक ‘बेकार’, श्रीलंका ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. श्रीलंका की टीम ने 63 रन के स्कोर पर चार विकेट गवां दिये. पाथुम निशांका 16 रन, कुशल मेंडिस सात रन, दिनेश चांदीमल दो रन और चरिथ असलंका 23 रन बनाकर आउट हो गये. मगर इसके बाद कामिंडु मेंडिस और कप्तान दासुन शनाका ने 118 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला.

कामिंडु मेंडिस 57 रन की पारी खेलकर आउट हुए. कामिंडु के आउट होने के बाद कप्तान दासुन शनाका और चमिका करूणारत्ने के बीच 66 रन की साझेदारी हुई. दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा और 94 गेंद में 102 रन की पारी खेलकर आउट हुए. चमिका करूणारत्ने ने 34 रन की पारी खेली. श्रीलंका की टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 280 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे के लिये चतारा और मुजरबानी ने तीन-तीन विकेट लिये.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *