Categories

January 19, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

SL VS WI: श्रीलंका ने 164 रन से जीता दूसरा टेस्ट मैच, सीरीज पर 2-0 से कब्जा, स्पिनर्स ने बनाया नया रिकॉर्ड

1 min read
SL VS WI

SL VS WI (Photo Credit-ICC)

श्रीलंका ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (SL VS WI) को 164 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया है. खेल के आखिरी दिन श्रीलंका ने वेस्टइंडीज (SL VS WI) को 297 रन का लक्ष्य दिया था, वेस्टइंडीज की टीम 132 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) को मैन ऑफ द मैच चुना गया, वहीं रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. दो मैचों में इस सीरीज में स्पिनरों ने नया रिकॉर्ड बनाया.

इससे पहले खेल के आखिरी दिन श्रीलंका ने दूसरी पारी नौ विकेट पर 345 रन बनाकर घोषित कर दी. श्रीलंका के लिये दूसरी पारी में धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) ने नाबाद 155 रन की पारी खेली. पहली पारी में वेस्टइंडीज को 49 रन की बढ़त हासिल की थी, जिसके आधार पर श्रीलंका को 296 रन की बढ़त मिली. श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 297 रन का लक्ष्य दिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम महज 132 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. श्रीलंका के स्पिनर्स लसिथ एमबुलदेनिया (Lasith Embuldeniya) और रमेश मेंडिस (Ramesh Mendis) ने पांच- पांच बल्लेबाजों को आउट किया. एन. बोनर ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाये, वहीं ब्लैकवुड ने 36 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके.

READ: Ind vs Nz 2nd Test: मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक, खेल के पहले दिन भारत का स्कोर- 221/4

स्पिनर्स ने बनाया रिकॉर्ड:

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इस सीरीज में स्पिन गेंदबाजों ने 67 विकेट निकालकर नया रिकॉर्ड बनाया. यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. इससे पहले साल 2016-17 में इंग्लैंड- बांग्लादेश सीरीज में 62 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिये थे. श्रीलंका की टीम ने तीसरी बार एक टेस्ट में 20 विकेट झटके. वहीं इस जीत के साथ श्रीलंका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर कायम है.

स्कोर कार्ड:

श्रीलंका पहली पारी-204/10

पाथुम निशंका- 73 रन

वीरासामी पेरूमल- पांच विकेट, जोमेल वारिकन- चार विकेट

वेस्टइंडीज पहली पारी- 253/10

क्रेग ब्रैथवेट-72 रन

रमेश मेंडिस- छह विकेट, लसिथ एमबुलदेनिया- चार विकेट

श्रीलंका दूसरी पारी-345/9 घोषित

धनंजय डी सिल्वा- 155 रन नाबाद

वीरासामी पेरूमल- तीन विकेट

वेस्टइंडीज दूसरी पारी- 132/10

एन. बोनर-44 रन

रमेश मेंडिस- पांच विकेट, लसिथ एमबुलदेनिया- पांच विकेट

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *