Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

सात साल बाद एस. श्रीसंत की क्रिकेट के मैदान पर होगी वापसी, रणजी टीम में चुने गये

1 min read
Sreesanth

Sreesanth (Photo-Social Media)

सात साल के लंबे इंतजार के बाद तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (Sreesanth) की क्रिकेट के मैदान पर वापसी होगी। केरल रणजी टीम (Kerala ranji team) ने श्रीसंत (Sreesanth) को टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। 37 साल के तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) मई 2013 में मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किये गये थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनके ऊपर आजीवन बैन लगा दिया गया था।

साल 2015 में दिल्ली की विशेष अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया था, वहीं साल 2018 में केरल उच्च न्यायालय ने उनके ऊपर लगाये गये आजीवन प्रतिबंध के बीसीसीआई फैसले को रद्द कर दिया है। 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने उनके अपराध को बरकरार रखा, मगर बीसीसीआई को सजा घटाने को कहा, जिसके बाद उनकी सजा को घटाकर सात साल किया गया जो सितंबर 2020 में समाप्त हो रहा है । सितंबर 2020 से वह केरल रणजी टीम (Kerala ranji team) का हिस्सा होंगे ।

वहीं केरल रणजी टीम (Kerala ranji team) में शामिल किये जाने पर श्रीसंत (Sreesanth) ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं केरल क्रिकेट एसोसिएशन (KCA) का आभारी हूं और मैं अपनी फिटनेस और तूफान को खेल में दुबारा साबित करूंगा।

 

एस श्रीसंत का अंतर्राष्ट्रीय करियर:

एस श्रीसंत (Sreesanth) ने 25 अक्टूूबर 2005 को टीम इंडिया में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था, वहीं एक मार्च 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला। श्रीसंत (Sreesanth) ने टीम इंडिया के लिये 10 टी- 20 मैच भी खेले हैं। 2007 में जब इंडियन क्रिकेट टीम ने टी- 20 विश्व कप का खिताब जीता था, श्रीसंत ने ही मैच का आखिरी कैच लिया था। श्रीसंत ने 27 टेस्ट मैच में 83 विकेट लिये हैं, वहीं 53 वनडे में उनके नाम 73 विकेट दर्ज है। 10 टी- 20 मैच में श्रीसंत (Sreesanth) ने सात विकेट लिये हैं । श्रीसंत ने टीम इंडिया के लिये आखिरी मुकाबला दो अप्रैल 2011 को विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.