Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Surya Grahan 2020: सूर्य ग्रहण आज, जानिए आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

1 min read
Surya grahan effect

Surya grahan effect

21 जून 2020 यानि आज साल का पहला सूर्यग्रहण लगने जा रहा है। ग्रहण का अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग प्रभाव होता है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि 12 राशियों पर ग्रहण का क्या असर पड़ने वाला है।

मेष राशि- (ARISE)
सूर्य ग्रहण (Suray Grahan) मेष राशि के तीसरे भाव में लगने जा रहा है। इस राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपके कार्य की सराहना होगी। आज किसी ऐसे शख्सियत से मुलाकात हो सकती है जिससे आपको भविष्य में मदद मिल सकती है। पूरे परिवार और रिश्तेदार के साथ रिश्ते मधुर बनेंगे।

वृषभ राशि (TAURUS)
सूर्य ग्रहण वृष राशि के दूसरे भाव में लगने जा रहा है। इस राशि के लोगों में नौकरी में कुछ परेशानी आ सकती है, नियमित दिनचर्या में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है ।

मिथुन राशि (GEMINI)
सूर्य ग्रहण मिथुन राशि के पहले स्थान पर लगने जा रहा है। जिसकी वजह से इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जल्दबाजी और आवेश में आकर कोई भी फैसला न लें, नुकसान होगा। कार्यक्षेत्र और कार्यस्थल पर संयम से काम लें।

कर्क राशि (CANCER)
सूर्य ग्रहण कर्क राशि के बारहवें भाव में लगने जा रहा है। आज धन हानि हो सकता है। इसलिए कुछ भी खरीदने या बेचने से बचिए। आज यात्रा पर न जाएं। सेहत का ख्याल रखें।

सिंह राशि (LEO)
सूर्य ग्रहण इस राशि के ग्यारहवें भाव में लगने जा रहा है। आमदनी बढ़ने का अवसर मिलने वाला है, इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। रूका हुआ धन भी प्राप्त होगा। परिवार और दोस्त के साथ रिश्ता और मधुर होगा।

कन्या राशि (VIRGO)
सूर्य ग्रहण कन्या राशि के दसवें भाव में लगने वाला है। इस राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण बहुत उत्तम अवसर लेकर आया है। नौकरी में लाभ होगा। करियर में उछाल की संभावना है। साथ ही साथ कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। प्रमोशन हो सकता है। किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का योग बन रहा है।

तुला राशि (LIBRA)
सूर्य ग्रहण तुला राशि के नौवें स्थान पर है। कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। इसलिए कहीं भी निवेश करने से बचें और स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। संतान की तरफ से अच्छा समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक राशि़ (SCORPIO)
सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि के आठवें स्थान पर लगने जा रहा है । रूका हुआ धन हासिल होने का योग है। संक्रमण का भी खतरा है । परिवार के सदस्यों को लेकर चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए सावधान रहें।

धनु राशि (SAGITTARIUS)
सूर्य ग्रहण धनु राशि के सातवें भाव में लगने जा रहा है। यदि कोई जरूरी कार्य अटका हुआ है तो पूरी होने की संभावना है। जीवनसाथी का खास ख्याल रखें, डॉक्टरों के संपर्क बनाएं रखें। सकारात्मक सोच रखें ।

मकर राशि (CAPRICORNUS)
सूर्य ग्रहण का प्रभाव मकर राशि में छठवें स्थान पर होगा। यदि कोई आपका पुराना कर्ज है तो उसे चुका दीजिए अन्यथा परेशानी हो सकती है। धन खर्च करने से बचें। सेहत और वित्तीय मामलों में सावधानी बरतें।

कुंभ राशि (AQUARIUS)
सूर्य ग्रहण कुंभ राशि के पांचवें भाव में लगने जा रहा है। इस राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण की वजह से जीवनसाथी के साथ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें । यदि कोई काम अधूरा छूट गया है तो उसे पूरा करें, लाभ मिलेगा।

मीन राशि (PISCES)
सूर्य ग्रहण मीन राशि के चौथे भाव में लगने जा रहा है। छात्रों के लिए यह समय अति उत्तम है,परीक्षा में अच्छे अंक आने की संभावना है। अचानक से धन प्राप्त हो सकता है। बेरोजगार को रोजगार मिलने की संभावना है। व्यापारियों के लिए भी यह समय उत्तम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.