Categories

February 23, 2024

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

बिहार राज्यसभा उपचुनाव के लिये बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी को बनाया प्रत्याशी

1 min read
Sushil Kumar Modi

Sushil Kumar Modi (Photo- twitter)

पटना. बीजेपी ने रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई बिहार की राज्यसभा सीट (Bihar Rajyasabha Seat) के लिये उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को अपना उम्मीदवार बनाया है. बिहार की राज्यसभा की इस सीट (Bihar Rajyasabha Seat) पर चुनाव आयोग ने 14 दिसंबर को चुनाव कराने की घोषणा की है. सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) को राज्यसभा भेजने की चर्चा पिछले कई दिनों से चल रही थी. इस सीट पर रामविलास पासवान भाजपा और जेडीयू के सहयोग से 2019 में निर्विरोध चुने गए थे. इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक है.

सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाकर बीजेपी ने लोजपा को भी झटका दिया है. इस सीट पर लोजपा की भी दावेदारी थी, मगर विधानसभा चुनाव में जिस तरह से लोजपा ने बागी तेवर दिखाये, उसके बाद यह तय हो गया था कि भाजपा यह सीट लोजपा को नहीं देने जा रही है. सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) को इस बार बिहार सरकार में भी शामिल नहीं किया गया था, उनकी जगह तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है. ऐसे में यह कयास लगाये जा रहे थे कि पार्टी सुशील मोदी को केंद्र की राजनीति में लाना चाहती है.

लालू यादव का इंतजार और बढ़ा, जमानत याचिका पर सुनवाई इस तारीख तक टली

वहीं सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) को राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाये जाने पर उन्हें बधाई देने का दौर भी शुरू हो गया है. जेडीयू और भाजपा के कई नेताओं ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई दी है.

तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कुछ ऐसा कि आग-बबूला हो गये नीतीश कुमार, देखें वीडियो

बिहार की एकमात्र सीट के उपचुनाव 14 दिसंबर को  होना है. 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा. 4 दिसंबर को स्क्रूटनी की तारीख तय की गई है. प्रत्याशी सात दिसंबर तक अपनी दावेदारी वापस ले सकते हैं. जरूरी होने पर 14 दिसंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा. इसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिया जायेगा.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *