Categories

January 19, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

T 10 League: आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने जीता खिताब

1 min read
T 10 League

( Photo-T 20 League Twitter video)

विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) की तूफानी पारी से डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने पहली बार टी-10 लीग (T 10 League) का खिताब पहली बार अपने नाम किया है. शनिवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को 56 रन से हराकर खिताब (T 10 League) पर कब्जा किया. बहाव रियाज की कप्तानी वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम ने ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली दिल्ली बुल्स के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा था. दिल्ली बुल्स की टीम 103 रन ही बना सकी. आंद्रे रसेल (Andre Russell) को मैन ऑफ द मैच, वहीं डेक्कन ग्लैडिएटर्स के ही वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

इससे पहले दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने ओपनर आंद्रे रसल और टॉम कोहलर-कैडमोर की विस्फोटक पारी से 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 159 रन बनाये. टॉम कोहलर-कैडमोर ने 28 गेंद में 59 रन (तीन चौका, पांच छक्का) की पारी खेली. वहीं आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 32 गेंद में नाबाद 90 रन बनाये. रसेल ने अपनी पारी में नौ चौके और सात छक्के लगाये.

READ: भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा हुआ कंफर्म, मगर शेड्यूल में हुआ है यह बदलाव

आंद्रे रसल और टॉम कोहलर-कैडमोर के बीच टी-10 लीग की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम ने आंद्रे रसेल को ओपनिंग का मौका दिया और रसेल ने उसका पूरा फायदा उठाया. आंद्रे रसेल ने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की टीम 10 ओवर में सात विकेट पर 103 रन ही बना सकी. चंद्रपाल हेमराज ने 20 गेंद में 42 रन की पारी खेली. आदिल रशीद ने 15 रन, गुरबाज ने 14 रन और इयॉन मॉर्गन ने 13 रन बनाये. कप्तान ड्वेन ब्रावो, डोमेनिक ड्रेक्स और शेरफन रदरफोर्ड खाता भी नहीं खोल सके. डेक्कन ग्लैडिएटर्स के लिये वनिंदु हसरंगा, ओडियन स्मिथ और टाइमल मिल्स ने दो-दो विकेट लिये.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *