Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

शहरयार बट्ट का अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट में एक ही दिन में जड़े शतक और अर्धशतक

1 min read
SHAHERYAR BUTT

SHAHERYAR BUTT (photo-twitter)

क्रिकेट के मैदान में रोज नये नये रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। मगर बेल्जियम के बल्लेबाज शहरयार बट्ट (Shaheryar Butt) ने टी-20 क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड ( T 20 Record) बनाया है जो किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ना आसान नहीं होगा। शहरयार बट्ट (Shaheryar Butt) ने एक ही दिन में दो अलग-अलग मैच खेलते हुए एक शतक और एक अर्धशतक जड़ दिए। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी बने हैं।

बेल्जियम के कप्तान शहरयार बट्ट (Shaheryar Butt) ने यह रिकॉर्ड शनिवार 29 अगस्त को अपने नाम किया। बट्ट ने पहला टी -20 मैच खेलते हुए लग्जमबर्ग के खिलाफ 45 गेंद में नाबाद 81 रन (7 सिक्स, 4 चौके ) बनाए।

CPL में पोलार्ड का तूफान, रोमांचक मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की दो विकेट से जीत 

वहीं दूसरे मैच में 29 अगस्त को ही चेक रिपब्लिक के खिलाफ खेलते हुए 50 गेंद में 125 रन (9 सिक्स, 11 चौके) की नाबाद पारी खेली। शहरयार ने 95 गेंद में एक दिन में नाबाद 206 रन बनाए।

शहरयार बट्ट (Shaheryar Butt) की पारी की बदौलत बेल्जियम ने अपने पहले मैच में लग्जमबर्ग को 37 रन से मात दी। जबकि दूसरे मैच में चेक रिपब्लिक को 46 रन से हराया।

CPL 2020: ग्लेन फिलिप्स की पारी के बाद ब्रेथवेट का कमाल, जमैका तलावास ने 37 रन से जीता मुकाबला

कौन है शहरयार बट्ट
बेल्जियम के कप्तान शहरयार बट्ट मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं। 38 साल के शहरयार बट्ट ने पांच टी-20 मैच में 132 की औसत से 264 रन बनाए हैं। शहरयार बट्ट का स्ट्राइक रेट 170 से ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.