Categories

December 5, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

T 20 World Cup: बांग्लादेश की हार के साथ शुरूआत, स्कॉटलैंड ने छह रन से हराया

1 min read
BAN VS SCO

BAN VS SCO (Photo-T 20 World Cup Twitter page)

टी-20 विश्व कप (T 20 World Cup) में बांग्लादेश ने हार के साथ शुरूआत की है. रविवार को खेले गये मुकाबले में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश (BAN VS SCO) को छह रन से हरा दिया. स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश (BAN VS SCO) के सामने जीत के लिये 141 रन का लक्ष्य रखा था, बांग्लादेश की टीम 134 रन ही बना सकी. क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

पहले चरण के ग्रुप बी के मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. स्कॉटलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 140 रन ही बना सकी. स्कॉटलैंड की टीम एक समय 12वें ओवर में 53 रन के स्कोर पर छह विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी, मगर क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) ने 28 गेंद में 45 रन और मार्क वॉट ने 17 गेंद में 22 रन की पारी खेलकर टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश के लिये मेंहदी हसन ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिये. वहीं शाकिब अल हसन ने चार ओवर में सिर्फ 17 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया. मुस्ताफिजुर रहमान को भी दो सफलता मिली.

शाकिब अल हसन ने मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा:

शाकिब अल हसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड (107 विकेट) ध्वस्त कर दिया है. शाकिब के नाम अब इंटरनेशनल मैच में 108 विकेट हो गया है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (BAN VS SCO) की शुरूआत काफी खराब रही. लिटन दास (05 रन) और सौम्य सरकार (05 रन) जल्दी आउट हो गये. हालांकि इसके बाद शाकिब और मुशफिकुर ने अच्छी साझेदारी की. मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाये, शाकिब अल हसन ने 20 रन की पारी खेली. महमूदुल्लाह ने 23 रन और अफिफ हुसैन ने 18 रन का योगदान दिया, वहीं मेंहदी हसन 13 रन बनाकर नाबाद रहे. बांग्लादेश की टीम टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन ही बना सकी. स्कॉटलैंड के लिये ब्रैड व्हील ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिये, वहीं क्रिस ग्रीव्स (Chris Greaves) ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया. मॉर्क वॉट ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *