Categories

December 5, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

T 20 WC 21: ईशान किशन और केएल राहुल की विस्फोटक पारी, भारत ने वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड को हराया

1 min read
IND VS ENG Warm Up Match

( Photo Credit-BCCI)

ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएल राहुल (KL Rahul) की विस्फोटक पारी से भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले वॉर्मअप मैच में इंग्लैंड (IND VS ENG Warm Up Match) को सात विकेट से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने जीत के लिये 189 रन का लक्ष्य रखा था, भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

भारतीय टीम (IND VS ENG Warm Up Match) ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय (17 रन) और जोस बटलर (17 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके. डेविड मलान (18 रन) भी जल्दी आउट हो गये. मगर मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरेस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. मोईन अली ने 20 गेंद में 43 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं जॉनी बेयरेस्टो ने 36 गेंद में 49 रन और लियाम लिविंगस्टोन ने 20 गेंद में 30 रन बनाये. इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाये. जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 26 रन) और आर. अश्विन (चार ओवर में 23 रन) को छोड़कर सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 54 रन, मो. शमी ने चार ओवर में 40 रन और राहुल चहर ने चार ओवर में 43 रन खर्च किये. Ids

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने विस्फोटक शुरूआत की. ओपनर केएल राहुल और ईशान किशन ने आठ ओवर में 82 रन की साझेदारी की. केएल राहुल (KL Rahul) 24 गेंद में 51 रन (छह चौका, तीन छक्का) बनाकर आउट हुए. वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) 46 गेंद में 70 रन (सात चौका, तीन छक्का) के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गये. विराट कोहली (11 रन) और सूर्य कुमार यादव (08 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके. मगर ऋषभ पंत ने 14 गेंद में नाबाद 29 रन और हार्दिक पांड्या 10 गेंद में नाबाद 12 रन की पारी खेलकर भारत को 19 ओवर में जीत दिला दी. भारतीय टीम 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दूसरा वॉर्मअप मैच खेलेगी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *