Categories

May 22, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

उन्मुक्त चंद बिग बैश लीग खेलने वाले पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बने, डेब्यू मैच में बनाये इतने रन

1 min read
Unmukt Chand

(Photo-Social media)

उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) बिग बैश लीग (Big Bash League) खेलने वाले पहले भारतीय पुरूष खिलाड़ी बन गये हैं. उन्मुक्त चंद ने मंगलवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के लिये मंगलवार को डेब्यू किया. हालांकि उनमुक्त चंद के लिये डेब्यू मैच यादगार नहीं हो सका. उन्मुक्त चंद मैच में आठ गेंद में सिर्फ छह रन बना सके, वहीं उनकी टीम को भी छह रन से हार का सामना करना पड़ा.

मंगलवार को बिग बैश लीग (Big Bash League) में मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के लिये खेलने उतरे उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) जब बल्लेबाजी करने उतरे तो टीम को जीत के लिये 24 गेंद में 33 रन बनाने थे. मगर चंद आठ गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर संदीप लमिछाने की गेंद पर बांउड्री पर कैच दे बैठे. एरोन फिंच की कप्तानी वाली मेलबर्न रेनेगेड्स के सामने जीत के लिये 183 रन का लक्ष्य था, टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रन ही बना सकी. मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) बिग बैश लीग के प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है.

उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने पिछले साल भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहा था और वह अब अमेरिका के लिये क्रिकेट खेल रहे हैं. वह लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट खेले, मगर उन्हें टीम इंडिया के लिये डेब्यू का मौका नहीं मिल सका. उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था.

आईपीएल में तीन टीमों का रहे हिस्सा:

उन्मुक्त चंद आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के लिये खेल चुके हैं. उन्होंने 2011 में आईपीएल में डेब्यू किया था. 2016 में वह आखिरी बार आईपीएल में खेलते नजर आये थे. आईपीएल में वह अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. उन्मुक्त चंद ने आईपीएल के 21 मैचों में उन्होंने 15 की औसत से 300 रन बनाये हैं. आईपीएल में उनका उच्च स्कोर 58 रन रहा.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *