Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

UP Election 2022: मायावती ने बाहुबली मुख्तार अंसारी का टिकट काटा, मऊ से इन्हें बनाया प्रत्याशी

1 min read
Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari (Photo-Social Media)

वाराणसी. यूपी में विधानसभा चुनाव (UP Election) की तैयारियों में जुटी मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है. मायावती ने मऊ विधानसभा सीट से बसपा विधायक और बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का टिकट काट दिया है. मायावती ने मुख्तार अंसारी की जगह बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर (Bhim Rajbhar) को मऊ से प्रत्याशी बनाया है.

मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मायावती (Mayawati) ने कहा कि बीएसपी का आगामी यूपी विधानसभा आम चुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष भीम राजभर (Bhim Rajbhar) के नाम को फाइनल किया गया है.

उन्होंने कहा कि जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.

पांच बार से विधायक हैं मुख्तार अंसारी:

बता दें मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) मऊ विधानसभा सीट से लगातार पांच बार से विधायक हैं. अपराध के मामले में मुख्तार अंसारी इन दिनों जेल में बंद हैं. मुख्तार अंसारी ने पहला चुनाव बसपा के टिकट पर जीता, उसके बाद दो बार निर्दलीय चुनाव जीते. चौथी बार वह कौमी एकता दल से चुनाव जीता. 2017 में उन्होंने एक बार बसपा के टिकट पर ही चुनाव जीता.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *