Categories

January 19, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

VIDEO: यूपी को एक और सौगात, पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास

मेरठ. यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को एक और सौगात दी. पीएम ने मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Meerut Sports University) की आधारशिला रखी. 700 करोड़ की लागत बनने वाला यह विश्वविद्यालय मेरठ के सरधना शहर में सलावा व कैली गांवों में बनाया जाएगा.

मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Major Dhyan chand Sports University) में सिंथेटिक हॉकी, फुटबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी के मैदानों के साथ ही आधुनिक उपकरण और उच्च स्तरीय खेल संसाधन होंगे. साथ ही इसमें लॉन टेनिस कोर्ट, जिम, दौड़ के लिए सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, मल्टीपर्पज हॉल और साइकिलिंग वेलेड्रोम सहित अन्य सुविधाएं भी होंगी.

READ: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का PM MODI ने किया लोकार्पण, कहा, अतीत के गौरव का अहसास करायेगा यह परिसर

मेरठ स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय (Meerut Sports University) में शूटिंग, स्क्वैश, जिम्नास्टिक, वेटलिफ्टिंग, तीरंदाजी सहित कई अन्य खेलों की भी सुविधाएं भी होंगी. वहीं एक साथ 1080 खिलाड़ियों के प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 700 करोड़ की लागत से बनने वाली यह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी युवाओं को अंतरराष्ट्रीय खेल सुविधाएं उपलब्ध कराएगा. हर साल इस यूनिवर्सिटी से 1000 से ज्यादा लड़के और लड़कियां ग्रेजुएट होंगी.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

0 Comments

Submit a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *