Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

Kanpur Encounter: विकास दुबे पर कसा पुलिस का शिकंजा, घर को जेसीबी से गिराया गया

1 min read
Vikash dubey house demolished

Vikash dubey house demolished

कानपुर. आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर पुलिस का शिकंजा कसना शुरू हो गया है । यूपी पुलिस ने शनिवार को कानपुर के बिठुर स्थित उसके आवास को जेसीबी से गिरवा दिया था। पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग इलाकों में उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी में जुटी है । पुलिस ने 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में भी लिया है, जिनसे पूछताछ की जारी है ।

विकास दुबे के नेपाल भाग जाने की आशंका है, जिसे लेकर लखीमपुर जिले स्थित बॉर्डर को अलर्ट रखा गया है। विकास दुबे का  पोस्टर भी चस्पा किया गया है । पुलिस उन लोगों के ऊपर भी शिकंजा कस रही है, जिनकी विकास दुबे से फोन पर बातचीत हुई थी । कहा जा रहा है कि उनमें कुछ पुलिसकर्मियों का भी नंबर है। पुलिस ने विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया है, उसकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है । यूपी डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार तथा आइजी एसटीएफ के कानपुर में ही कैंप कर रहे हैं ।

चौबेपुर थाना प्रभारी को किया गया निलंबित
वहीं इस घटना में चौबेपुर थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। थाना प्रभारी विनय तिवारी ने विकास दुबे के घर पर दबिश डालने में लापरवाही बरती है, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है । विनय तिवारी पर मुखबिरी का भी शक है। उसे हिरासत में लेकर एसटीएफ की टीम पूछताछ कर रही है ।

बता दें कि गुरूवार रात कानपुर के बिठुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी । इस गोलीबारी में डीएसपी सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.