Categories

September 26, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

यूपी में साप्ताहिक लॉकडाउन के नियमों मेें बदलाव, अब सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे बाजार

1 min read
Uttar Pradesh

Uttar Pradesh

लखनऊ. कोरोना वायरस को लेकर यूपी में लगने वाले साप्ताहिक लॉकडाउन (Up Weekly Lockdown) के नियमों में बदलाव किया गया है। यूपी में अब साप्ताहिक लॉकडाउन (Up Weekly Lockdown) सिर्फ एक दिन का होगा। यूपी सरकार की तरफ से जारी किये नये आदेश के तहत अब सिर्फ रविवार को यूपी में दुकान और बाजार बंद रहेंगे।

एक सितंबर के देश में अनलॉक- 4  (Unlock 4) की शुरूआत हुई है। अनलॉक- 4 के तहत सूबे की योगी सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन को सिर्फ रविवार को रखने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया। योगी सरकार के इस फैसले के बाद अब लोगों को हफ्ते में छह दिन घर से बाहर निकलने की छूट होगी। रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक दुकानें खुली रहेगी।

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में 69921 नये मामले, 37 लाख के करीब पहुंचा आंकड़ा 

अनलॉक- 4 के नियम के तहत मिली कई छूट:

21 सितंबर से स्कूलों में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को ऑनलाइन एजुकेशन के लिए अूब बुलाया जा सकेगा। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से इसे लेकर एक एसओपी जारी किया जायेगा। 21 सितंबर से प्रदेश में सार्वजनिक कार्यक्रमों में 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी। इसके अलावा सात सितंबर से लखनऊ में मेट्रो चलाने की भी इजाजत दी गई है। मेट्रो का परिचालन 22 मार्च से बंद है। हालांकि स्कूल, कॉ़लेज, शिक्षण संस्थान को 30 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में कोरोना के सैंपल जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा कि अभी कोरोना की वैक्सीन नहीं बनी है, ऐसे में टेस्टिंग ही एकमात्र विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.