Categories

December 6, 2021

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

West Bengal Byelection: चारों विधानसभा सीट पर टीएमसी का कब्जा, बीजेपी का नहीं खुला खाता

1 min read
West bengal Byelection

Mamata Banerjee (Photo-Twitter)

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (West Bengal Byelection Results) में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का जलवा देखने को मिला है. पश्चिम बंगाल की चारों सीटों (West Bengal Byelection Results) पर पर टीएमसी प्रत्याशी ने जीत हासिल की. बीजेपी का किसी भी सीट पर खाता भी नहीं खुल सका. पश्चिम बंगाल की चारों विधानसभा सीट (दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह, गोसाबा) पर टीएमसी प्रत्याशी ने बीजेपी उम्मीदवार को हराया.

दिनहाटा:

दिनहाटा विधानसभा सीट पर टीएमसी के उदयन गुहा ने जीत हासिल की. उन्होंने बीजेपी के अशोक मंडल को डेढ लाख से अधिक वोटों से मात दी. ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के अब्दुर राउफ तीसरे स्थान पर रहे.

शांतिपुर

शांतिपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव (West Bengal Byelection Results) में टीएमसी के ब्रजकिशोर स्वामी ने बीजेपी के निरंजन विश्वास को 40 हजार से अधिक वोटों से हराया. तीसरे स्थान पर सीपीआई (एम) के सौमेन महतो रहे. कांग्रेस चौथे स्थान पर रही.

खड़दह

खड़दह सीट पर टीएमसी के सोभनदेब चटोपाध्याय ने बीजेपी के जय साहा को 80 हजार से अधिक वोटों से मात दी. सोभवदेब को 102211 वोट मिले, वहीं बीजेपी उम्मीदवार को 18120 वोट मिले. तीसरे स्थान पर रहे सीपीआई (एम) के देबाज्योति दास को 15428 वोट मिले.

गोसाबा

गोसाबा विधानसभा सीट पर टीएमसी के सुब्रता मंडल ने एक लाख 40 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की. दूसरे स्थान पर रहे बीजेपी के पलास राणा को 18338 वोट मिले.

Read:UP Election 2022: अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे

Also Read: पश्चिम बंगाल में ममता की जोरदार वापसी, जीत के बाद क्या बोलीं दीदी…वीडियो

वहीं उपचुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह जनता की जीत है. यह जीत बताता है कि बंगाल ने हेट पॉलिटिक्स की जगह हमेशा विकास को चुना है. लोगों के आशीर्वाद से हम बंगाल को विकास की ऊंचाई पर ले जायेंगे.

लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *