Categories

September 27, 2022

Boundary Line Newsportal

News Innovate Your World

आज के दिन ही युवराज सिंह ने रचा था इतिहास, ब्रॉड के एक ओवर में जड़े थे छह छक्के, देखें VIDEO

1 min read
Yuvraj Singh

Yuvraj Singh (Photo- BCCI Twitter Page)

19 सितंबर का दिन क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के लिये काफी खास है. क्रिकेटर युवराज सिंह ने इसी दिन टी- 20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में इतिहास रचा था. आज के दिन युवराज ने टी- 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 12 गेंद में अर्धशतक बनाय़ा था. वहीं इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में छह छक्के भी जड़ दिये थे.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय टीम के लिये कई मैच विनिंग पारी खेली है. उनकी इसकी पारी में एक पारी 19 सितंबर 2007 (आज से लगभग 13 साल पहले) को टी- 20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में देखने को मिली थी. साउथ अफ्रीका के किंग्समीड मैदान पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh)  ने इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ओवर में छह छक्के (Yuvraj Singh Six Sixes) लगाये थे. इसी मैच में युवराज सिंह ने 12 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था. जो आज भी रिकॉर्ड है.

IPL 2020: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के प्लेइंग- 11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर गौतम गंभीर (68 रन) और वीरेंद्र सहवाग (58 रन) की पारी की बदौलत तेज शुरूआत की थी. भारतीय टीम ने 14 ओवर में पहले विकेट के लिये 136 रन जोड़े. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने तेजी से रन बनाये. मैच के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ की अच्छी गेंद पर युवराज ने शानदार शॉट लगाये. जिसके बाद फ्लिंटॉफ ने उन्हें कुछ कहा. जिसके बाद युवराज गुस्से में दिख रहे थे.

शनिवार से होगी आईपीएल की शुरूआत, जानिये किस टीम में हैं कौन से खिलाड़ी, पूरी लिस्ट

मैच का 19वां ओवर लेकर स्टुअर्ट ब्रॉ़ड (Stuart Broad) युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के गुस्से का शिकार बने. युवराज ने ब्रॉड की पहली गेंद पर मिडविकेट पर छक्का लगाया. दूसरी गेंद को स्केवर लेग के ऊपर से फ्लिक कर सीमा के पार पहुंचाया. ब्रॉड की तीसरी गेंद ऑफ-साइड पर थी, युवराज ने इस गेंद एक और छक्का जड़ा. चौथी गेंद कमर तक फुल टॉस थी, जिसे उन्होंने आसानी से सीमा रेखा के पार भेजा. पांचवीं गेंद पर ब्रॉड ने ओवर द विकेट आकर गेंद की दिशा और लेंथ बदलने की कोशिश की लेकिन इस बार भी नतीजा नहीं बदला. छठी गेंद पर भी छक्का लगाकर युवराज सिंह ने इतिहास रच दिया.

देखें वीडियो:

 

युवराज सिंह(Yuvraj Singh) की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने उस मैच में जीत हासिल की. टीम इंडिया ने इसी साल फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी- 20 विश्व कप (T-20 World Cup) का खिताब जीता था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.