pm modi

पीएम मोदी ने कहा, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा, हम जवाब देने में सक्षम

लद्दाख के गलवान वैली में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने पर पीएम मोदी ने कहा है कि देश के लिये शहीद होने वाले जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा और हम समय आने पर जवाब देने में भी सक्षम है । पीएम ने कहा कि हमने हमेशा कोशिश की है कि मतभेद विवाद का हिस्‍सा ना बनें. लेकिन हम अपनी संप्रभुता, अखंडता के साथ समझौता नहीं करेंगे। कोरोना के मुद्दे को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के दूसरे दिन पीएम मोदी ने यह बात कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत शांति चाहता है, वीरता हमारे देश के चरित्र का हिस्सा है. हमारे जवानों ने मारते-मारते शहादत दी है और उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा। पीएम ने कहा कि हमने हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ सहयोग और मैत्रीपूर्ण तरीके से काम किया है लेकिन हमारे लिये अखंडता और संप्रभुता सबसे पहले है और इसकी रक्षा करने से हमें कोई रोक नहीं सकता और इसे लेकर किसी को भ्रम और संदेह नहीं होना चाहिये।

बता दें कि चीन के साथ बढ़ते तनाव के लिये रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री के साथ भी बुधवार की देर शाम पीएम मोदी ने बैठक की है। यह बैठक पीएम आवास पर ही हुई है।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर के रूप में मैं देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए हमारे सैनिकों के अनुकरणीय साहस और सर्वोच्च बलिदान को नमन करता हूं।