ipl

आईपीएल 2020 को भारत सरकार से मिली मंजूरी, 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में आयोजन

आईपीएल 2020 (IPL 2020) को लेकर पिछले कई दिनों से जारी सस्पेंस खत्म हो गया है। यूएई (UAE) में आईपीएल (IPL) के आयोजन को भारत सरकार से मंजूरी मिल गई है। 19 सितंबर से आईपीएल (IPL) के मुकाबले खेले जायेंगे। फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जायेगा।

रविवार को आईपीएल गर्वनिंग कांउसिल (IPL Governing Council) की बैठक में इस पर सहमति बनी है। इसके अलावा बीसीसीआई (BCCI) ने महिला आईपीएल (WOMEN IPL) के आयोजन की बात भी कही है। यूएई में 53 दिनों तक आईपीएल के मैच खेले जायेंगे। 10 दिन एक दिन में दो मुकाबले खेले जायेंगे। फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को होगा। ऐसा पहली बार होगा कि आईपीएल का फाइनल मैच वीकेंड पर नहीं होगा।

2014 में UAE में खेले गये थे आईपीएल के 20 मुकाबले, इस टीम ने जीते थे सबसे ज्यादा मैच

दिन का दूसरा मुकाबला आठ बजे की जगह साढ़े सात से शुरू होगा। जिस दिन दो मैच होंगे, उस दिन पहला मुकाबला शाम 3.30 बजे से खेला जायेगा। सभी मुकाबले दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जायेंगे। सोमवार को आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी किया जायेगा।

वहीं आईपीएल (IPL 2020) मैच के दौरान चीनी स्पॉन्सर वीवो बना रहेगा। आईपीएल मैच के लिये 26 अगस्त को सभी टीमें यूएई रवाना होगी। एक टीम में 24 खिलाड़ियों को अनुमति दी गई है। मैच के दौरान कोरोना से संक्रमित होने पर खिलाड़ियों का सब्स्टीट्यूट दिया जायेगा। दर्शकों की अनुमति पर अभी फैसला नहीं लिया गया है।