Dhoni and Dinesh Kartik

धोनी के रिटायरमेंट के बाद दिनेश कार्तिक ने जर्सी नंबर- 7 को लेकर की यह मांग

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। धोनी के रिटायरमेंट के बाद दुनिया भर के तमाम क्रिकेटर्स उन्हें भविष्य के लिये शुभकामना दे रहे हैं। धोनी की जर्सी का नंबर- 7 है, अब यह भी सवाल उठ रहा है कि सात नंबर जर्सी का क्या होगा। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने सात नंबर जर्सी को रिटायर करने की मांग की है।

बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने मांग की है कि धोनी के सम्मान में यह जर्सी नंबर रिटायर कर दिया जाए। उन्होंने ट्वीटर परव फोटो शेयर कर इस जर्सी को रिटायर करने की मांग की। बता दें कि इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulakar) की 10 नंबर की जर्सी को रिटायर किया जा चुका है।

https://www.instagram.com/p/CD772hzppYF/?utm_source=ig_web_copy_link

 

बता दें कि शनिवार की शाम धोनी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर पर रिटायरमेंट का ऐलान किया था। धोनी ने लिखा था कि अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।

https://www.instagram.com/tv/CD6ZQn1lGBi/?utm_source=ig_web_copy_link

धोनी के रिटायरमेंट के कुछ देर बाद क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर लिखा कि मैं भी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं।

https://www.instagram.com/p/CD6d3QChY-V/?utm_source=ig_web_copy_link

बता दें कि धोनी और रैना ने लगभग क्रिकेट की शुरूआत एक साथ ही की थी। कई बार ऐसे मौके आये, जब इन दोनों बल्लेबाजों को टीम को अपनी पारी से जीत दिलाई। आईपीएल में भी धोनी और रैना एक ही टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ खेलते हैं।