Us open

US OPEN से बाहर हुई सेरेना विलियम्स, फाइनल में अजारेंका और ओसाका की होगी भिड़ंत

अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) यूएस ओपन (US OPEN) से बाहर हो गई है। सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को पूर्व नंबर- वन खिलाड़ी बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) ने मात दी। अजारेंका ने सेरेना को 1-6, 6-3, 6-3 से हराया। फाइनल में अजारेंका का मुकाबला जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से होगा। ओसाका ने सेमीफाइनल में अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात दी है।

इस हार के साथ ही सेरेना विलियम्स (Serena Williams) का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूट गया। सेरेना के टखने में दर्द था, इसके बाद भी वह मैदान में उतरी थी। विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) ने 2013 के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। सेरेना के खिलाफ उनकी पांचवीं जीत है। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक 23 मैच खेले गये हैं, जिसमें 18 बार सेरेना ने जीत हासिल की है। सेमीफाइनल मुकाबला एक घंटे 55 मिनट तक चला।

CPL 2020 : नाइटराइडर्स ने चौथी बार जीता सीपीएल का खिताब, फाइनल में सेंट लुसिया जोक्स को दी मात 

अजारेंका (Victoria Azarenka) ने 2012 और 2013 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीता था, मगर इसी साल यूएस ओपन में उन्हें सेरेना (Serena Williams) से हार का सामना करना पड़ा था। अजारेंका ( Victoria Azarenka) ने जीत के बाद कहा, यहां पहुंचने में सात साल का समय लग गया. यह मेरा पसंदीदा नंबर है. फाइनल तक पहुंचने के लिए आपको सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को हराना होता है और आज का दिन भी ऐसा ही था। विक्टोरिया अजारेंका (Victoria Azarenka) की टक्कर नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) से होगा।

वहीं जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) तीन साल में दूसरी बार अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। वह 2018 में सेरेना को मात देकर खिताब पर कब्जा किया था।

 

HINDI NEWS के लिये हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर जुड़े।  आप हमसे इंस्टाग्राम के जरिये भी कनेक्ट हो सकते हैं। वाट्सएअप के जरिये न्यूज पाने के लिये 9835479254 पर मैसेज करें।