IPL 2021

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर बड़ा अपडेट, BCCI के पास है यह विकल्प

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण आईपीएल-14 (IPL 14) को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा था. टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद लोगों के मन में यह सवाल है कि आईपीएल का आयोजन हो पायेगा या नहीं ?  बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था कि टूर्नामेंट को रद्द नहीं किया गया है, ऐसे में अब इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि आईपीएल के  बाकी बचे 31 मैच का आयोजन कैसे होगा ?

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने संकेत दिया कि आईपीएल-14 (IPL 14) के बचे हुए मैच टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जा सकते हैं. टी- 20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होना है, लेकिन आईपीएल के टलने और भारत में कोरोना वायरस के कहर के प्रकोप को देखते हुए आईसीसी भी विकल्प तलाशने में जुटी है.

आईपीएल-14 को लेकर क्या है विकल्प: 

ब्रिटेन : 

इंग्लिश काउंटी के एक ग्रुप ने इस साल सितंबर में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के शेष सत्र होस्ट करने में रुचि दिखाई है. ईएसपीएन क्रिक इन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक एमसीसी, सर्रे, वार्विकशायर और लंकशायर ने ईसीबी को एक लेटर भेजा है. इस लेटर में इस साल सितंबर के दूसरे सप्ताह में बचे हुए मुकाबलों को कराए जाने की योजना भेजी गई है. भारतीय टीम भी जुलाई-अगस्त में सीरीज खेलने इंग्लैंड जायेगी, ऐसे में सीरीज के बाद आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है.

यूएई: 

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में कराया गया था. फिलहाल यूएई में कोरोना नियंत्रण में है, ऐसे में आईपीएल-14 के बाकी मैचों के लिये यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है. टी-20 वर्ल्ड कप को भी यूएई में कराने पर विचार हो रहा है, ऐसे में आईपीएल के बाद तुरंत टी-20 वर्ल्ड कप होने पर खिलाड़ियों को वापस नहीं आना होगा.