All England Badminton Championship

All England Badminton Championship: लक्ष्य सेन खिताब से चूके, फाइनल में डेनमार्क के खिलाड़ी से मिली हार

भारतीय शटलर लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप (All England Badminton Championship) के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में लक्ष्य सेन को शीर्ष वरीयता प्राप्त डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन ने 21-10, 21-15 से हराया.

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह फाइनल मुकाबला 53 मिनट तक चला. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन प्रतियोेगिता के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे.

फाइनल मैच में विक्टर एक्सेलसेन शुरू से ही हावी रहे. उन्होंने पहले गेम में 5-0 की बढ़त हासिल कर लक्ष्य को दबाव में डाल दिया. उन्होंने पहला गेम 21-10 में जीता. दूसरे गेम में भी डेनमार्क के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी पर हावी रहे और 21-15 से गेम को जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

READ: हैदराबाद एफसी ने पहली बार जीता इंडियन सुपर लीग का खिताब, पेनल्टी शूटआउट में केरल ब्लास्टर्स को हराया

लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप (All England Badminton Championship) के फाइनल में पहुंचने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी बने थे. अब तक दो भारतीय खिलाड़ियों ने इस खिताब पर कब्जा किया है. साल 1980 में प्रकाश पादुकोण और 2001 में पुलेला गोपीचंद ने यह ट्रॉफी अपने नाम किया था. सानिया नेहवाल 2015 में इस टूर्नामेंट की उपविजेता रहीं थी.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.