PBKS VS GT

IPL 2022: आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर तेवतिया ने गुजरात को दिलाई जीत, रोमांचक मुकाबले में हारा पंजाब

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को एक जबरदस्त रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. आखिरी ओवर की अंतिम दो गेंद पर गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 12 रन बनाने थे, राहुल तेवतिया ने ओडियन स्मिथ के ओवर में दो छक्के जड़कर गुजरात को जीत दिला दी. पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस (PBKS VS GT) के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा था, गुजरात ने चार विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले गुजरात टाइटंस (PBKS VS GT) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. लियाम लिविंगस्टोन के 27 गेंद में 64 रन (सात चौका, चार छक्का), शिखर धवन के 35 रन, जितेश शर्मा के 23 रन और राहुल चाहर के नाबाद 22 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन बनाए. मयंक अग्रवाल (05 रन), जॉनी बेयरेस्टो (08 रन), शाहरुख खान (15 रन) और ओडियन स्मिथ (00 रन) फ्लॉप रहे. गुजरात के लिए राशिद खान ने तीन विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने मैथ्यू वेड (06 रन) का विकेट जल्दी गंवा दिया, मगर शुभमन गिल ने विस्फोटक पारी खेलकर गुजरात को मैच में बनाए रखा. शुभमन गिल ने साईं सुदर्शन (35 रन) के साथ 99 रन और हार्दिक पांड्या के साथ 37 रन की साझेदारी की. शुभमन गिल शतक से चूक गए और 59 गेंद में 96 रन (11 चौका, एक छक्का) की पारी खेलकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या 27 रन के स्कोर पर आउट हो गए. मगर आखिरी ओवर में डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने गुजरात को जीत दिला दी.

आखिरी ओवर का रोमांच

मैच के आखिरी ओवर में गुजरात को 19 रन बनाने थे. ओडियन स्मिथ ने पहली गेंद वाइड फेंकी. अगली गेंद पर हार्दिक पांड्या रन आउट हो गए. दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर डेविड मिलर ने चौका जड़ा. चौथी गेंद पर मिलर एक रन बना सके. अब आखिरी दो गेंद पर 12 रन बनाने थे, राहुल तेवतिया ने लगातार दो छक्के जड़कर गुजरात को जीत दिला दी.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.