RCB VS CSK

IPL 2022: आईपीएल में आज ‘महामुकाबला’, चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में मंगलवार को महामुकाबला खेला जायेगा. चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB VS CSK) की चुनौती होगी. चेन्नई की टीम को इस सीजन में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. चेन्नई ने इस सीजन में कुल चार मैच खेले हैं, चारों मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं बैंगलोर की टीम ने चार मैच में तीन में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच में उसे हार मिली है. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से मुकाबले की शुरूआत होगी.

नये कप्तान रविंद्र जडेजा के नेतृत्व में चेन्नई की टीम ने इस सीजन ने अब तक निराश किया है. चेन्नई को कोलकाता, लखनऊ, पंजाब और हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने निराश किया है.वहीं बैंगलोर की टीम की बात करें तो टीम को सीजन के पहले मैच में पंजाब के हाथों हार मिली, मगर उसके बाद टीम ने कोलकाता, राजस्थान और मुंबई के खिलाफ जीत हासिल की.

हेड टू हेड:

हेड हू हेड मुकाबले (RCB VS CSK) की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अब तक 28 मैच खेले गये हैं, 18 बार चेन्नई को जीत मिली है, जबकि नौ बार बैंगलोर ने जीत दर्ज की है, एक मैच का परिणाम नहीं निकल पाया था. पिछले पांच मुकाबले में चार बार चेन्नई ने बाजी मारी है. पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गये थे, दोनों मैच चेन्नई ने जीते थे.

खिलाड़ियों की बात करें तो चेन्नई की टीम में कप्तान रविंद्र जडेजा के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े नाम है, वहीं बैंगलोर की टीम में कप्तान डू प्लेसिस के अलावा विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, डेविड विली और मो. सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. दोनों ही टीमों के बीच एक रोचक मुकाबला होने की उम्मीद है.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.