Mumbai vs Lucknow

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार छठी हार, केएल राहुल ने आईपीएल में जड़ा तीसरा शतक

केएल राहुल (KL Rahul) की शतकीय पारी से आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपरजायंट्स ने इस सीजन की चौथी जीत दर्ज की है. लखनऊ सुपरजांयट्स ने शनिवार को खेले गये पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया. मुंबई इंडियंस की इस सीजन में लगातार छठी हार है. लखनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस (Mumbai vs Lucknow) के सामने जीत के लिये 200 रन का लक्ष्य रखा था, मुंबई की टीम 181 रन ही बना सकी. पहली बार आईपीएल में मुंबई की टीम को लगातार छह मैचों में हार मिली है. केएल राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai vs Lucknow) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के बीच 52 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई. क्विंटन डी कॉक 13 गेंद में 24 रन (चार चौका, एक छक्का) की पारी खेली. मनीष पांडेय ने 29 गेंद में 38 रन (छह चौका) बनाये. मार्क्स स्टॉयनिस (10 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके. दूसरे छोर पर खड़े केएल राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रही.

100वें मैच में केएल राहुल ने जड़ा शतक:

केएल राहुल ने आईपीएल में अपना तीसरा शतक और मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरा शतक जड़ा. अपने 100वें मैच में शतक जड़ने वाले केएल राहुल पहले बल्लेबाज हैं. वहीं इस सीजन में शतक जड़ने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं. केएल राहुल से पहले जोस बटलर ने शतक जड़ा था.

दीपक हूडा ने 15 रन (07 गेंद) बनाये. केएल राहुल 60 गेंद में 103 रन (नौ चौका, पांच छक्का) बनाकर नाबाद रहे. लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 199 रन बनाये. जयदेव उनादकट को दो सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा (छह रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके. डेवाल्ड ब्रेविस ने 13 गेंद में 31 रन (छह चौका, एक छक्का) की ताबड़तोड़ पारी खेली. ईशान किशन (13 रन) ने निराश किया. 57 रन के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद तिलक वर्मा और सूर्य कुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच अर्धशतकीय (64 रन) साझेदारी हुई. तिलक वर्मा 26 रन बनाकर बोल्ड हो गये, वहीं सूर्य कुमार यादव ने 27 गेंद में 37 रन (तीन चौका) की पारी खेली. इन दोनों का विकेट गिरते ही मुंबई की टीम मैच से दूर होती चली गई.

फेबियन एलन (08 रन) ने भी निराश किया. जयदेव उनादकट ने 14 रन (06 गेंद) के स्कोर पर रन आउट हो गये. वहीं मुर्गन अश्विन ने छह रन की पारी खेली. कॉयरन पोलार्ड ने 14 गेंद में 25 रन बनाये, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके. मुंबई की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 181 रन ही बना सकी. लखनऊ के लिये आवेश खान ने तीन विकेट लिये.

खेल जगत की अन्य लेटेस्ट खबरों के लिये Boundaryline.in पर क्लिक करें. आप हमसे फेसबुकइंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं.